Jobs: आंगनवाड़ी में 5905 पदों के लिए निकली है वैकेंसी, जानें योग्यता और अप्लाई करने का तरीका

आवेदन करने से पहले एक बार डिटेल जरूर जान लें.

Naukari: कैंडीडेट्स की आयु 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए और न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के लिए आयुसीमा में छूट दी जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh government) ने आंगनवाड़ी में 5905 वैकेंसी को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है. इनमें से 4007 वैकेंसी हेल्पर की, 1468 वैकेंसी मेन आंगनवाड़ी वर्कर और 430 पद मिनी आंगनवाड़ी वर्कर की है. इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने की है. नोटिफिकेशन संबंधित जिले द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा.

    योग्यता की शर्तें (Eligibility Criteria)
    कैंडीडेट्स की आयु 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए और न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के लिए आयुसीमा में छूट दी जाएगी. नोटिफिकेशन ap.gov.in पर जारी की जाएगी.

    ऐसे करें अप्लाई
    अप्लाई करने के लिए कैंडीडेट्स को आंगनवाड़ी की वेबसाइट पर जाना होगा. जो कैंडीडेट आवेदन करना चाहते हैं उन्हें जिले की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. नोटिफिकेशन जल्द ही जिलेवार ap.gov.in पर जारी किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें-
    AP EAMCET रिजल्ट 2020 sche.ap.gov.in पर जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
    Odisha CPET 2020 PG कोर्स में दाखिले के लिए 12 अक्टूबर से शुरू, चेक करें डिटेल

    सेलेक्शन की प्रक्रिया (Recruitment Process)

    सेलेक्शन की प्रक्रिया इंटरव्यू के आधार पर होगी. इटरव्यू संबंधी डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे. मेन आंगनवाड़ी वर्कर की सैलरी 11500 रुपये होगी और हेल्पर की सैलरी 7 हज़ार रुपये होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.