लाइव टीवी

Govt Jobs: प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 76 वैकेंसी

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 11:51 AM IST
Govt Jobs: प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 76 वैकेंसी
प्रो० राजेन्द्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय में नौकरी का मौका.

कुल 76 वैकेंसी में से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 19-19 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 38 पद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 11:51 AM IST
  • Share this:
Govt Jobs: उत्तर प्रदेश के प्रो० राजेन्द्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय (Prof. Rajendra Singh (Rajju Bhaiya) University) में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 76 वैकेंसी हैं. इन वैकेंसी के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों के लिए 22 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे.

कुल 76 वैकेंसी में से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 19-19 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 38 पद हैं. कैंडीडेट्स यूनिवर्सिटी की वेबसाइट prsuprayagraj.in पर विजिट कर अप्लाई करें.

विश्वविद्यालय में प्रोफेसर्स की भर्ती का यह तीसरा विज्ञापन है. इससे पहले अक्टूबर 2017 और 2018 में भी विज्ञापन जारी कर आवेदन लिए गए थे. कॉमर्स के लिए इंटरव्यू भी हुआ था. लेकिन रोस्टर को लेकर उठे विवाद के बाद एचआरडी मंत्रालय और यूजीसी ने रोक लगा दी थी. जिस वजह से सेलेक्शन नहीं हो सका था.

जो अभ्यर्थी पूर्व में पहले आवेदन के वक्त फीस जमा कर चुके हैं, उन्हें क्या करना होगा. इस बारे में नए विज्ञापन में कोई जानकारी नहीं दी गई है. पहले सामान्य और ओबीसी कैटेगिरी के कैंडीडेट्स के लिए फीस 1000 रुपये थी. अब 1500 है. एससी-एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए फीस 1000 रुपये है.

कैंडीडेट्स की भर्ती इन सब्जेक्ट्स- अंग्रेजी, उर्दू, प्राचीन इतिहास एवं पुरातत्व, मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास, भूगोल, लिंगानुपात अध्ययन, दर्शनशास्त्र, रक्षा अध्ययन, राजनीति विज्ञान, लोक प्रशासक, व्यहारिक अर्थशास्त्र, शारीरिक क्रिया विज्ञान एवं व्यवहार अध्ययन, संस्कृत, समाजशास्त्र, मानव विज्ञान, समाज कार्य, हिन्दी, वाणिज्य, मैनेजमेंट स्टडीज के लिए की जाएगी.

यूनिवर्सिटी के बारे में
ये विश्वविद्याल जून 2016 में स्थापित हुआ. प्रो० राजेन्द्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय से पहले इसे Allahabad State University के नाम से जाना जाता था. ये state university विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) से मान्यता प्राप्त है.
Loading...

सैलरी और बाकी जानकारी के लिए क्लिक कर वैकेंसी का नोटिफिकेशन पढ़ें

अप्लाई करने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें-
बिहार की लेफ्टिनेंट शिवांगी बनेंगी नौसेना की पहली महिला पायलट
UP Police Constable Result 2019: फाइनल सेलेक्शन लिस्ट ऐसे होगी तैयार
लड़कियों की शिक्षा के लिए, 21 कश्मीरी गर्ल्स स्टूडेंट्स ने किया ये काम
RSS से जुड़ी ने संस्था ने पूछा मुसलमान के संस्कृत साहित्य पढ़ाने में क्या गलत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 11:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...