अपना शहर चुनें

States

Recruitment 2020: प्री प्रायमरी टीचर के 8393 पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख से करें अप्लाई

राजस्थान में प्री प्राइमरी टीचर की भर्तियां निकली हैं
राजस्थान में प्री प्राइमरी टीचर की भर्तियां निकली हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 9:14 AM IST
  • Share this:
अगर आप शिक्षक बनना चाहते हैं तो पंजाब में सरकारी शिक्षक बनने का सुनहरा मौका है. पंजाब के विद्यालयी शिक्षा विभाग (School Education Dept, Punjab) ने प्री प्रायमरी टीचर के 8393 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक अभ्यर्थी विद्यालयी शिक्षा विभाग पंजाब की आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

1 दिसंबर से शुरू होंगे आवेदन
प्री प्रायमरी टीचर के 8393 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए 1 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है. आवेदन की आखिरी तिथि 21 दिसंबर निर्धारित की गई है. आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थियों को इससे संबंधी जरूरी दिशा निर्देश सावधानीपूर्वक पढ़ लेना चाहिए.
कौन कर सकता है आवेदन
प्री प्रायमरी टीचर के लिए अभ्यर्थी के 12वीं कक्षा में कम से कम 45 फीसदी अंक होने चाहिए. इसके अलावा नर्सरी एजुकेशन में कम से कम एक वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए. 10वीं कक्षा पंजाबी भाषा में जरूर होना चाहिए.



ये भी पढ़ें

UPSSSC 2020: यूपी में 7882 लेखापाल के पदों पर होगी भर्तियां, जानें पूरी डिटेल
JOBS: 10वीं,12वीं पास के लिए नौकरियां, 15 से 50 हजार तक मिलेगा वेतन

आवेदन शुल्क
प्री प्रायमरी टीचर के पदों पर आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी व अन्य के लिए 1000 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किए गए हैं तथा एससी एसटी के लिए यह शुल्क 500 रुपए होंगे. आवेदन प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू होगी, जिसके लिए 1 दिसंबर से पंजाब शिक्षा विभाग की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा.

देखें पूरा नोटिफिकेशन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज