लाइव टीवी

दिल्ली में UPSC की तैयारी करने वाले 88 छात्र स्पेशन ट्रेन से कोंकण पहुंचे

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 8:13 PM IST
दिल्ली में UPSC की तैयारी करने वाले 88 छात्र स्पेशन ट्रेन से कोंकण पहुंचे
यूपीएसी की तैयारी करने वाले 88 स्टूडेंट्स दिल्ली से स्पेशल ट्रेन से कोंकण पहुंचे हैं.

दिल्ली (Delhi) में सिविल सेवा परीक्षा (UPSC )की तैयारी कर रहे कोंकण डिविजन के 88 छात्र लगभग 50 दिनों से यहां फंसे थे. इनको विशेष ट्रेन से महाराष्ट्र के कल्याण स्टेशन पहुंचा गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच मजदूर घर जाने के लिए जब हजारों किलोमीटर का सफर पैदल तय कर रहे हैं, ऐसे में सरकार ने यूपीएसी की तैयारी करने वाले 88 स्टूडेंट्स को दिल्ली से स्पेशल ट्रेन से कोंकण भेजवाया है.दिल्ली में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे कोंकण डिविजन के 88 छात्र लगभग 50 दिनों से यहां फंसे थे, ये रविवार को विशेष ट्रेन से महाराष्ट्र के कल्याण स्टेशन पहुंचे. इसके बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है.

ठाणे जिला प्रशासन ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि कोंकण डिविजन से संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के अभ्यर्थियों में ठाणे के 42, मुम्बई के 18, मुम्बई उपनगरीय क्षेत्र और रायगढ़ के नौ--नौ, रत्नागिरि और पालघर के पांच-पांच छात्र शामिल हैं. इसमें कहा कि सभी छात्रों की कल्याण स्टेशन पर स्क्रीनिंग की गई और किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखा हैं.

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उनके हाथों पर 'घर पर पृथक रहने की मुहर लगायी गई है. इसके बाद इनमें से कुछ को निजी वाहनों से रवाना किया गया है, जबकि कुछ विशेष बसों से अपने गृह स्थानों के लिए रवाना हुए हैं. कल्याण से शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे ने छात्रों की दिल्ली से उनके गृह स्थानों तक वापसी में सहयोग किया है.



दिल्ली में सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहे महाराष्ट्र के कुछ छात्रों ने रविवार को आरोप लगाया कि रेलवे के कुप्रबंधन के चलते उन्हें असुविधाओं का सामना करना पड़ा है. उन्होंने एक वीडियो संदेश में दावा किया कि रेलवे ने दिल्ली से मुम्बई के लिए एक ट्रेन का संचालन किया, लेकिन स्वच्छता आदि की कमी की वजह से दिक्कत हुई है.



एक छात्र ने कहा कि शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे को छोड़कर हमें न तो दिल्ली सरकार से और न ही रेलवे से ही कोई मदद मिली है. कुछ कोचों को छोड़कर जिनमें हमें ठूसा गया था, हमें खाली कोच इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी गई.

ये भी पढ़ें- CBSE Board Exam : सीबीएसई 10वीं-12वीं की डेटशीट के ऐलान के बाद जानिए कब आएंगे नतीजे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 8:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading