Bihar Board 12th Topper: अभिषेक कुमार ने हासिल की आर्ट्स में तीसरी रैंक, पढ़ाई के लिए रोज चलाई 25 KM साइकिल

आज बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी हो गए. गोपालगंज के अभिषेक ने आर्ट्स में तीसरी रैंक हासिल की है.

आज बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी हो गए. गोपालगंज के अभिषेक ने आर्ट्स में तीसरी रैंक हासिल की है.

Bihar Board 12th Results 2021: आर्ट्स में स्टेट में थर्ड पोजीशन हासिल करने वाले अभिषेक ने बताया कि उसके गांव से गोपालगंज की दूरी करीब 12 किलोमीटर है और रास्ता भी बहुत खराब है. जिसकी वजह से साइकिल से ही उसे सफर तय कर कोचिंग जाना पड़ता था. वह हर रोज 25 किलोमीटर साइकिल चलाते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 9:42 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार बोर्ड ने आज इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया. इसमें गोपालगंज के अभिषेक कुमार को भी आर्ट्स में स्टेट में तीसरा रैंक मिली है. अभिषेक कुमार सदर प्रखंड के अमवा नकछेद गांव का रहने वाला है. अभिषेक कुमार सदर प्रखंड के तुरकाहा स्थित एमएम उर्दू हाई स्कूल में इंटर आर्ट का छात्र है. उसने निजी कोचिंग में पढ़कर परीक्षा की तैयारी की थी. जिसकी वजह से आज उसने इण्टर आर्ट्स में तीसरा रैंक की मुकाम हासिल किया है.

अभिषेक ने बताया कि उसके गांव से गोपालगंज की दूरी करीब 12 किलोमीटर है और रास्ता भी बहुत खराब है. जिसकी वजह से साइकिल से ही उसे सफर तय कर कोचिंग जाना पड़ता था. वह हर रोज 25 किलोमीटर साइकिल चलाते थे. इसके साथ ही उसका अधिकतर समय गांव से शहर में पढ़ाई करने में गुजर जाता था, जिसकी वजह से वह ठीक से पढ़ाई भी नही कर पाता था.

अभिषेक के पिता का अवध किशोर साह है. वे बाहर रहकर काम करते है. जबकि मां का नाम वीणा देवी है. वे हाउस वाइफ हैं. इंटर आर्ट्स के थर्ड टॉपर अभिषेक को बिहार के उपमुख्यमंत्री का नाम भी नही पता है. अभिषेक के मुताबिक बिहार में सिर्फ एक उपमुख्यमंत्री है. उन्होंने करंट अफेयर्स ठीक से नही देखा है.

अभिषेक के अलावा एमएम उर्दू हाई स्कूल की बुशरा नौशीन है. जो जिला साइंस टॉपर है. बुशरा नौशीन सदर प्रखंड के फतहा गांव की रहने वाली है. बहरहाल रिजल्ट आते ही दोनों परिवारों में जश्न का माहौल है. और लोग मिठाई खिलाकर एकदूसरे को बधाई दे रहे हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज