मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी में सत्र 2020-21 के लिए एडमिशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी में सत्र 2020-21 के लिए एडमिशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवार आईटीआई, पॉलीटेक्निक, पूर्वस्नातक, स्नातक, परास्नातक के साथ ही शोध पाठक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Admission 2020: हैदराबाद स्थिति मौलाना आजाद नेशनल उर्दू विश्वविद्यालय दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वो उम्मीदवार जिनको उर्दू में लिखना-पढ़ना आता है वो http://manuu.ac.in/hindi_index.php पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में लॉकडाउन के बीच हैदराबाद स्थिति मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (Maulana Azad National Urdu University) ने नए शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के लिए विभिन्न पाठक्रम में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार आईटीआई, पॉलीटेक्निक, पूर्वस्नातक, स्नातक, परास्नातक के साथ ही शोध पाठक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं. विभिन्न पाठक्रम में प्रवेश के लिए के लिए अलग- अलग योग्यता निर्धारित की गई है.

विभिन्न पाठक्रमों में प्रवेश दो तरीकों से दिया जाएगा. कुछ पाठक्रम में प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा, जबकि, कुछ पाठक्रमों में प्रवेश मेरिट के आधार पर दिया जाएगा. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इस विश्वविद्यालय के सभी केंद्रों में प्रवेश शुरू हो चुके हैं. आप जिस केंद्र में एडमिशन लेना चाहते हैं वहां पर आपकी पसंद का कोर्स है या नहीं इस बात को नोटिफिकेशन में देख लें. मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी में 24 विभागों के कुल 84 से अधिक कोर्सेज हैं. इसमें आइटीआइ और पॉलीटेक्निक के साथ स्नातक, परास्नातक और पीएचडी कोर्सेज शामिल हैं.

आवेदन करने की अंतिम तिथि
मेरिट आधारित पाठक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2020 है, जबकि, प्रवेश परीक्षा आधारित पाठक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जून 2020 है. उम्मीदवार पाठक्रम, शुल्क, सुविधा सहित अन्य सभी जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.manuu.ac.in पर लॉग इन कर सकते हैं. उम्मीदवार को ऑनलाइन एडमिशन कैसे लेना है और इसके लिए कितने स्टेप में प्रक्रिया पूरी होती है यहां पर आपको जानकारी मिलेगी.
विभिन्न पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें.



विज्ञापन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

प्रवेश प्रक्रिया
इसमें प्रवेश दो तरीकों से दिया जाएगा. इनमें कुछ कोर्सेज ऐसे हैं जिनके लिए प्रवेश परीक्षा होगी जबकि कुछ कोर्सेज के लिए मेरिट का आधार माना जाएगा.

ये भी पढ़ें- मिसाल : झुग्गी में रहने वाली लड़की की अनोखी कहानी, ऐसे लिया डीयू में एडमिशन, फिर UPSC एग्जाम पास कर बनी IAS
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading