माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू, 31 जुलाई तक करें आवेदन

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू, 31 जुलाई तक करें आवेदन
एडमिशन लेने के ईच्छुक उम्मीदवार 31 जूलाई तक इस कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कुलपति (Vice chancellor) प्रो. संजय द्विवेदी ने सभी विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों के साथ ऑनलाइन मीटिंग में प्रवेश( Admission) प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) ने पत्रकारिता के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. एडमिशन लेने के ईच्छुक उम्मीदवार 31 जूलाई तक इस कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्से में सत्र 2020-21 में एडमिशन दे रही है.

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी ने सभी विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों के साथ ऑनलाइन मीटिंग में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है. यूनिवर्सिटी ने कोर्सेस और एडमिशन प्रोसेस के बारे में जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी है.

एमपी ऑनलाइन पर करें अप्लाई
जो भी स्टूडेंट मीडिया और आईटी सेक्टर में कॅरिअर बनाना चाहते हैं उनको निवर्सिटी के भोपाल, रीवा एवं खंडवा परिसर में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. 31 जुलाई तक एमपी ऑनलाइन की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. प्रो. द्विवेदी ने बताया कि लॉकडाउन के कारण स्टूडेंट्स एडमिशन से जुड़ी जानकारी के लिए परिसर में नहीं आ सकते, इसलिए विद्यार्थियों को ज्यादातर जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध कराई गई है.



नोएडा कैंपस में एडमिशन का मामला फंसा


इस साल नोएडा कंपस में एडमिशनव को लेकर पेंच फंसता हुआ नजर आ रहा है. इस बार जारी नोटिफिकेशन में भोपाल, खंडवा और रीवा कैंपस में दाखिले के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसमें नोएडा परिसर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

दरअसल, 2019-2020 में राज्य सरकार की तरफ से नोएडा परिसर को समाप्त किए जाने के निर्णय की वजह से शायद नोटिस में इसका उल्लेख नहीं है. इस बारे में एमसीयू के प्रभारी कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी का कहना है कि नोएडा कैंपस के संचालन का फैसला महापरिषद करेगी, जिसका अभी गठन नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- बड़ी राहत: हायर सेकेंड्री के स्टूडेंट बदल सकेंगे एग्जाम सेंटर, अपने होम डिस्ट्रिक्ट में दे सकेंगे परीक्षा
First published: May 28, 2020, 1:45 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading