बड़ी खबर: छात्रों के ल‍िये खुशखबरी, जुलाई से शुरू होगा स्‍कूल और कॉलेजों में एडम‍िशन

बड़ी खबर: छात्रों के ल‍िये खुशखबरी, जुलाई से शुरू होगा स्‍कूल और कॉलेजों में एडम‍िशन
जुलाई में शुरू होगी एडम‍िशन प्रक्र‍िया

एक कैब‍िनेट मीट‍िंग के बाद राज्‍य के कृषी मंत्री ने कहा क‍ि छत्तीसगढ़ के स्कूलों और कॉलेजों में जुलाई से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी.

  • Share this:
रायपुर: परीक्षा समाप्‍त होने और पर‍िणाम घोष‍ित होने के बाद छात्रों को अब एडम‍िशन का इंतजार है. छत्‍तीसगढ़ के स्‍कूल और कॉलेजों में दाख‍िले की प्रक्र‍िया जुलाई 2020 में शुरू हो जाएगी. टाईम्‍स नाव की र‍िपोर्ट के अनुसार राज्य के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि छत्तीसगढ़ के स्कूल और कॉलेज जुलाई 2020 से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करेंगे. हालांक‍ि इस बारे में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है.

रव‍िंंद्र चौबे ने कहा क‍ि यह निर्णय लिया गया है कि स्कूलों और कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया जुलाई 2020 से छत्तीसगढ़ में शुरू होगी. COVID-19 के कारण उत्पन्न स्थिति के अनुसार आगे की प्रक्रिया पर निर्णय लिया जाएगा. हम केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार नए सत्र की शुरुआत का फैसला करेंगे.

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड द्वारा मूल्यांकन पूरा होने के बाद जल्द ही CGBSE परिणाम जारी क‍िया जाएगा. राज्य में 22 मार्च 2020 से स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. हाल ही में राज्य में विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था और छात्रों को पिछली परीक्षाओं और सेमेस्टर के आधार पर पदोन्नत किया जा रहा था.



मानव संसाधन और विकास मंत्रालय या एमएचआरडी ने देश में स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में राज्यों के साथ परामर्श करना शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ सरकार से भी इस संबंध में सलाह ली गई है.  कृषि मंत्री चौबे ने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने COVID-19 और आगे बढ़ने के कारण उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए कैबिनेट मंत्रियों की एक बैठक की अध्यक्षता की.
इस दौरान उन्‍होंने मंत्र‍ियों से कहा क‍ि राज्‍य में सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग के न‍ियमों का सख्‍ती से पालन करना होगा. जैसे क‍ि अगर कोई व्‍यक्‍त‍ि ब‍िना मास्‍क के नजर आए तो उस पर 100 रुपये का फाइन लगाना होगा. सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग के अन्‍य न‍ियमों का भी सख्‍ती से पालन करने के ल‍िये राज्‍य सरकारें कई कदम उठा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading