AFCAT-2 2021: एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्‍ट के ल‍िये इस दिन से शुरू होगी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया, रहें तैयार

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद, फटाफट करें आवेदन

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद, फटाफट करें आवेदन

AFCAT-2 2021 अधिसूचना जल्द ही 334 IAF कमीशन अधिकारी पदों के लिए जारी की जाएगी. रिपोर्ट के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू होने की संभावना है और 30 जून को afcat.cdac.in पर समाप्त होने की संभावना है.

  • Share this:

AFCAT-2 2021 Notification: वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्‍ट, AFCAT-2 2021 अधिसूचना IAF कमीशन्‍ड अधिकारी पदों के लिए जल्द ही जारी की जाएगी. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 जून, 2021 से शुरू होने और 30 जून, 2021 को समाप्त होने की संभावना है. जो उम्‍मीदवार, AFCAT-2 2021 परीक्षा के लिये आवेदन करना चाहते हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर अपडेट चेक करते रहें.

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने से पहले एएफसीएटी -2 2021 अधिसूचना में बताई गई योग्‍यता शर्तों से गुजरना होगा. भारतीय वायु सेना द्वारा AFCAT 2021 जुलाई सत्र के लिए आधिकारिक घोषणा अभी जारी नहीं की गई है.

AFCAT परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. पहली परीक्षा फरवरी में और दूसरी बार अगस्‍त में आयोजित होती है. भारतीय वायु सेना द्वारा इसका आयोजन पूरे देश में होता है. रिपोर्ट के अनुसार इस साल कुल 334 पदों पर चयन होगा, जिसमें भर्त‍ियां AFCAT एंट्री, NCC स्‍पेशल एंट्री और

मेटेरियोलॉजी एंट्री के आधार पर होंगी.
AFCAT-2 2021 Notification: योग्‍यता

1. मैथ्‍स और फिजिक्‍स में 50 प्रतिशत अंक के साथ उम्‍मीदवार 12वीं पास हो.

2.उम्‍मीदवार ने अपना ग्रेजुएशन पूरा कर लिया हो या BE/B टेक डिग्री ली हो. डिग्री किसी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से हो और न्‍यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ.



3. AFCAT-2 2021 परीक्षा में शामिल होने के लिये उम्‍मीदवार की उम्र 25 वर्ष से कम होनी चाहिए.

4. उम्‍मीदवार की शादी ना हुई हो.

उम्मीदवारों का चयन पूरी तरह से एएफसीएटी लिखित परीक्षा, अधिकारी की इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्‍ट और पिक्‍चर पर्सेप्‍शन तथा डिस्‍कशन टेस्‍ट, ग्रुप टेस्‍ट, साइकोलॉजिकल टेस्‍ट और इंटरव्‍यू पर आधारित होगा. उम्मीदवारों को एएफसीएटी -2 2021 अधिसूचना की प्रतीक्षा करनी चाहिए या अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज