AFCAT Admit Card 2021: आज जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

आज एडमिट कार्ड जारी हो सकता है.

आज एडमिट कार्ड जारी हो सकता है.

AFCAT Admit Card 2021: कैंडीडेट्स को AFCAT Admit Card 2021 को VALID ID प्रूफ के साथ लाना होगा. ऑनलाइन परीक्षा को क्लियर करने वाले कैंडीडेट्स को वायुसेना चयन बोर्ड द्वारा इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 2:04 PM IST
  • Share this:
Indian Air Force AFCAT Admit Card 2021: भारतीय वायुसेना कॉमन एडमिशन टेस्ट का एडमिट कार्ड आज जारी कर सकता है. जिन कैंडीडेट्स को परीक्षा में शामिल होना है वे आधिकारिक वेबसाइट - afcat.cdac.in - पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा 20 और 21 फरवरी, 2021 को आयोजित की जाएगी.

परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. सुबह की शिफ्ट 9.45 बजे से 11.45 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट 2.15 बजे से 04.15 बजे तक होगी. कैंडीडेट्स को सुबह की शिफ्ट के लिए 8 बजे और दोपहर की शिफ्ट के लिए साढ़े बारह बजे रिपोर्ट करना होगा. कैंडीडेट्स को AFCAT Admit Card 2021 को VALID ID प्रूफ के साथ लाना होगा. ऑनलाइन परीक्षा को क्लियर करने वाले कैंडीडेट्स को वायुसेना चयन बोर्ड द्वारा इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

AFCAT परीक्षा 2021 की सेलेक्शन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और मेडिकल एग्जाम परीक्षा शामिल है. वहीं इस परीक्षा की तैयारी करने वाले आवेदकों को सिलेबस 2021 की जांच कर लेनी चाहिए. लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को पहले साक्षात्कार में शामिल होना होगा. इसके लिए AFCAT 1 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड जारी किए जाएंगे.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
- IAF की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं.

- उस लिंक पर क्लिक करें, जहां AFCAT Admit Card 2021 लिखा हो.

- एक नया पेज खुलेगा.



- अपना रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें.

- AFCAT Admit Card 2021 स्क्रीन पर दिखाई देगा.

- डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए सेव करें.

ये भी पढ़ेंः

IBPS Admit Card: आईबीपीएस कार्यालय सहायक मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Board exam 2021: कई राज्यों में बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान, जानिए कब कहां हैं परीक्षाएं

 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज