Hrtc Paper Leak Case: पूरी जांच के बाद ही भर्ती रद्द करने पर फैसला: HPSSC

हिमाचल प्रदेश में कंडक्टर भर्ती पर विवाद.
हिमाचल प्रदेश में कंडक्टर भर्ती पर विवाद.

Hrtc Paper Leak Case: फिलहाल, परीक्षा की उत्तर कुंजी बेवसाइट पर अपलोड कर दी गई है और कर्मचारी चयन आयोग में आगामी सात दिनों तक अभ्यर्थी अपनी आपतियां दर्ज करवा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 9:57 AM IST
  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग, हमीरपुर (Hamirpur) की ओर से आयोजित एचआरटीसी (Hrtc) की कंडक्टर लिखित परीक्षा भर्ती पेपर लीक (Paper Leak) मामले में अब चयन आयोग पूरी पड़ताल के बाद ही अंतिम निर्णय लेगा कि भर्ती रद्द होगी या नहीं. कर्मचारी चयन आयोग और एसडीएम (SDM) की पड़ताल के बाद ही कंडक्टर भर्ती (Conductor Recruitment) रदद बारे में निर्णय लिया जाएगा.

फिलहाल, परीक्षा की उत्तर कुंजी बेवसाइट पर अपलोड कर दी गई है और कर्मचारी चयन आयोग में आगामी सात दिनों तक अभ्यर्थी अपनी आपतियां दर्ज करवा सकते हैं.

चयन आयोग के सचिव डा. जितेन्द्र कंवर ने बताया कि रविवार को कंडक्टर लिखित परीक्षा में प्रदेश भर में 304 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा गत आयोजित हुई थी. दो परीक्षा केन्द्रों में मोबाइल फोन के प्रयोग के मामले सामने आए थे, जिन पर कार्रवाई चल रही है. परीक्षा रद्द मामले पर आयोग सचिव ने साफ तौर पर कहा कि दोनों एसडीएम से रिपोर्ट मांगी है और पुलिस की जांच पूरी होने के बाद ही भर्ती के रद्द करने पर निर्णय लिया जाएगा.



साठ हजार आवदेन
गौरतलब है कि प्रदेश में कंडक्टर लिखित भर्ती परीक्षा के लिए 60 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और परीक्षा में 48 हजार अभ्यथियों ने भाग्य आजमाया है.मामले में अब तक तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. इनमें शिमला के दो भाई और एक युवक कांगड़ा से पकड़ा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज