• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • NTA JEE Main 2021 Exam Dates Updates: JEE Main के बाद अब NEET की परीक्षा तारीखों का इंतजार

NTA JEE Main 2021 Exam Dates Updates: JEE Main के बाद अब NEET की परीक्षा तारीखों का इंतजार

NTA JEE Main 2021 Exam Dates Updates: अब NEET की परीक्षा तारीखों का इंतजार

NTA JEE Main 2021 Exam Dates Updates: इंजीनियरिंग (Engineering) कोर्सेज में दाखिले के लिए होने वाले जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) की तारीखों की घोषणा के बाद अब NEET की परीक्षा तारीखों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

  • Share this:
    NTA JEE Main 2021 Exam Dates Updates: इंजीनियरिंग (Engineering) कोर्सेज में दाखिले के लिए होने वाले जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) की तारीखों की घोषणा होते ही अब मेडिकल (Medical) एंट्रेंस एग्जाम देने के इच्छुक स्टूडेंट्स में भी NEET की तारीखों को लेकर उत्सुकता (Curiosity) बढ़ गई है. स्टूडेंट्स NEET की तारीखों को लेकर एक तरफ जहां नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की वेबसाइट खंगाल रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इसे लेकर चर्चा भी कर रहे हैं.

    बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री (Education Minister) रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार देर शाम को ही इंजीनियरिंग कोर्सेज के लिए होने वाली JEE मेन के अगले दो चरणों की परीक्षाओं (Exams) का ऐलान किया था. देशभर में ये परीक्षाएं 27 जुलाई से 2 अगस्त के दौरान आयोजित की जाएंगी. इन परीक्षाओं के लिए NTA के आधिकारिक पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन शुरू भी हो गए हैं.

    JEE की तारीखें घोषित होने से जहां एक तरफ इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स परीक्षाओं को लेकर आश्वस्त हो गए हैं, वहीं मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स में NEET की तारीखों को लेकर बेचैनी  और उत्सुकता बढ़ गई है. विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्टूडेंट्स यही चर्चा कर रहे हैं कि एक बार NEET की तारीखों की आधिकारिक घोषणा हो जाए तो वे भी एग्जाम को लेकर आश्वस्त (Sure) हो जाएंगे. हालांकि अभी तक NEET की तारीख 1 अगस्त तय है, लेकिन अभी तक एप्लीकेशन फॉर्म जारी नहीं होने से स्टूडेंट्स चिंतित हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज