AIBE VI Result-2021 : बार काउंसिल ने रोका 4054 अभ्यर्थियों का रिजल्ट, यहां चेक करें अपने नाम

बार काउंसिल ने बताया है कि  2865 अभ्यर्थियों के रिजल्ट सेट कोड मिसिंग होने की वजह से रोके गए हैं.

बार काउंसिल ने बताया है कि 2865 अभ्यर्थियों के रिजल्ट सेट कोड मिसिंग होने की वजह से रोके गए हैं.

AIBE VI Result-2021 : बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने ऑल इंडिया बार एग्जाम में शामिल 4054 अभ्यर्थियों के परीक्षा परिणाम रोक दिए हैं. काउंसिल ने बताया है कि इन अभ्यर्थियों के रिजल्ट डॉक्यूमेंट्स मिसिंग होने या सेट कोड अपडेट न करने के चलते रोके गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 12:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बार काउंसिल ऑफ इंडिया के ऑल इंडिया बार एग्जाम (AIBE VI) के रिजल्ट का हजारों अभ्यर्थियों को इंतजार है. इस बीच, बार काउंसिल ने बताया है कि 4054 अभ्यर्थियों के रिजल्ट डॉक्यूमेंट्स में गड़बड़ी या पर्याप्त डॉक्यूमेंट्स न जमा करने की वजह से रोक दिए गए हैं. बार काउंसिल ने इस संबंध में अपनी वेबसाइट aibe16.allindiabarexamination.com पर नोटिफिकेशन जारी किया है. काउंसिल ने ऐसे अभ्यर्थियों की दो लिस्ट जारी की है, जिन्होंने अपने डॉक्यूमेंट्स सबमिट नहीं किए हैं या अपने सेट कोड अपडेट नहीं किए हैं. काउंसिल ने ऐसे अभ्यर्थियों से आवश्यक जानकारियां भरने और सेट कोड अपडेट करने को कहा है.

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने अपने नोटिस में कहा है कि 1189 अभ्यर्थियों के रिजल्ट गलत डॉक्यूमेंट्स या मिसिंग होने की वजह से रोके गए हैं. जबकि 2865 अभ्यर्थियों के रिजल्ट सेट कोड मिसिंग होने की वजह से रुके हैं. इसमें कहा गया है कि जैसे ही सही डॉक्यूमेंट्स काउंसिल को प्राप्त हो जाएंगे उसके 24 से 48 घंटे के भीतर रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे.

कॉपियां करा सकेंगे रीचेक

एआईबीई की ओर से पूर्व में जारी किए गए एक बयान के अनुसार, डॉक्यूमेंट्स सबमिट और सेट कोड अपडेट करने के बाद रिजल्ट जारी किए जाएंगे, उन्हें रिचेकिंग के लिए 10 दिन का समय मिलेगा. इसके लिए उन्हें प्रति कॉपी 200 रुपये का शुल्क देना होगा. कॉपियों की रिचेकिंग के बाद सात दिनों के भीतर संशोधित रिजल्ट जारी किए जाएंगे.
सेल्फ अटेस्टेड डॉक्यूमेंट्स अपलोड न करने और मिसिंग डॉक्यूमेंट्स वाले अभ्यर्थियों की लिस्ट यहां क्लिक करके देखें 

सेट कोड मिसिंग वाले अभ्यर्थियों की लिस्ट यहां क्लिक करके देखें 

ये भी पढ़ें- 



Rajasthan Police : कांस्टेबल जीडी भर्ती के मेडिकल टेस्ट और DV की डेट घोषित, चेक करें शेड्यूल

Board Exam 2021 : हरियाणा में 10वीं के छात्र इस तरीके से किए जाएंगे पास, बोर्ड ने दी जानकारी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज