लाइव टीवी

AIIMS PG Exam 2020: नहीं जारी हुआ एडमिट कार्ड, जल्द होगी अगली तारीख की घोषणा

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:39 AM IST
AIIMS PG Exam 2020: नहीं जारी हुआ एडमिट कार्ड, जल्द होगी अगली तारीख की घोषणा
एडमिट कार्ड रिलीज होने की अगली तारीख जल्द घोषित की जाएगी.

AIIMS PG Exam 2020: इस साल एम्स पीजी परीक्षा 5 जून,2020 को होनी है. ऐसे में एडमिट कार्ड रिलीज़ न किए जाने से इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि परीक्षा को टाला जा सकता है. पहले भी परीक्षा की तारीख को टाला जा चुका है.

  • Share this:
नई दिल्लीः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Science) ने पीजी एडमिट कार्ड (AIIMS PG Admit Card 2020) की रिलीज डेट का आगे बढ़ा दिया है. एडमिट कार्ड 20 मई, 2020 को रिलीज होने वाला था. ऐसा लॉकडाउन के चलते किया गया है. नई तारीखों की घोषणा जल्दी ही की जाएगी. कैंडीडेट्स अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट - aiimsexams.org - से डाउनलोड कर पाएंगे.

बता दें कि इस साल एम्स पीजी परीक्षा 5 जून,2020 को होनी है. ऐसे में एडमिट कार्ड रिलीज़ न किए जाने से इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि परीक्षा को टाला जा सकता है. पहले भी परीक्षा की तारीख को टाला जा चुका है. पहले एम्स पीजी परीक्षा 30 अप्रैल, 2020 को होने वाली थी जो कि अब लॉकडाउन के कारण बढ़ा दी गई थी. हालांकि, जब भी एडमिट कार्ड जारी किया जाता है तो इसे नीचे बताए गए तरीके से डाउनलोड किया जा सकता है-

AIIMS PG Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड




- उम्मीदवार सबसे पहले एम्स की आधिकारिक साइट aiimsexams.org पर जाएं।



- यहां होम पेज पर उपलब्ध AIIMS PG Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करें.

- अब यहां लॉग इन क्रेडेंशियल्स एंटर करें और सबमिट पर क्लिक करें.

- आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

- एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें.

- भविष्य की जरूरतों के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें.

बता दें कि पूरे देश में फैली कोरोना वायरस की महामारी के कारण तमाम परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं और कई परीक्षाओं का शिड्यूल भी बदल दिया गया है. छात्रों की पढ़ाई भी ऑनलाइन करवाई जा रही है. हालांकि, सरकार इसके लिए विचार कर रही है कि कैसे स्कूल खोले जाएं. साथ ही तमाम राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं भी करवाने की घोषणा कर दी गई है और रिजल्ट जारी करने के लिए कॉपियों की चेकिंग की जा रही है.

विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पढ़ें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading