UPSEE 2020: AKTU ने रद्द किया UP State Entrance exams 2020, नई तारीख जारी

UPSEE 2020: AKTU ने रद्द किया UP State Entrance exams 2020, नई तारीख जारी
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते ये फैसला लिया गया है.

विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार, 1.39 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने 30 मार्च तक ऑनलाइन परीक्षा के लिए फीस जमा कर दी है.

  • Share this:
डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ने शनिवार को उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) को स्थगित कर दिया, जो 2 अगस्त, 2020 को आयोजित होने वाली थी. इस बारे में नोटिफिकिशेन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की गई है. नोटिस के अनुसार, यूपीएसईई परीक्षा 20 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी.

विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार, 1.39 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने 30 मार्च तक ऑनलाइन परीक्षा के लिए फीस जमा कर दी है. उत्तर प्रदेश में सरकारी और निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में इंजीनियरिंग की सीटें भरने के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है.

इससे पहले मई के आखिर में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय से जुड़ी नई खबर ये थी कि उसने ऑनलाइन प्री पीएचडी कोर्स शुरू किया है.



यहां से पीएचडी करने वाले शोधार्थियों की पढ़ाई में कोई नुकसान न हो इसके लिए विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन प्री पीएचडी कोर्स शुरू किया है. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ने पीएचडी कर रहे शोधार्थियों के लिए रिसर्च मैथेडोलॉजी के कोर्स को ऑनलाइन शुरू किया है.विश्वविद्यालय का कहना है कि इस प्री-पीएचडी कोर्स के आखिर में ऑनलाइन लिखित और मौखिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.विवि प्रशासन का कहना है कि रिसर्च मैथेडोलॉजी के ऑनलाइन कोर्स में उत्तीण करने वाले शोधार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. कोरोना काल में इस विश्वविद्यालय में पीएचडी के वाईवा भी ऑनलाइन हो रहे हैं.
ये भी पढ़ेः
MP Board Result: बिना इंटरनेट Mobile पर ऐसे देखें एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट
छठी कक्षा में स‍िर से उठा प‍िता का साया, मां से प्रेरणा लेकर बेटी बनी टॉपर

विश्वविद्यालय के पीएचडी पाठ्यक्रम की आरडीसी की बैठक भी ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए आयोजित की गई थी. एकेटीयू के कुलपति विनय कुमार पाठक ने कहा कि रिसर्च मैथेडोलॉजी कोर्स ऑनलाइन माध्यम से दो चरणों में शुरू किए जाने की बात कही गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज