बड़ी खबर: अलीगढ़ के लाल का अमेरिका में जलवा, मैकेनिक के बेटे ने यूएस हाईस्कूल में किया टॉप

बड़ी खबर: अलीगढ़ के लाल का अमेरिका में जलवा, मैकेनिक के बेटे ने यूएस हाईस्कूल में किया टॉप
प्रतीकात्मक फोटो

कुल 800 छात्र-छात्राओं में से मोहम्मद शादाब को स्टूडेंट आफ द मंथ (Student Of The Month) के खिताब से भी नवाजा गया.

  • Share this:
अलीगढ़. अलीगढ़ के एक मोटर मैकेनिक के बेटे मोहम्मद शादाब ने अमेरिका में हाईस्कूल (America High School) में टॉप किया है. शादाब स्कॉलरशिप पर अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस बारे में मोहम्मद शादाब ने बताया कि, मुझे पिछले साल अमेरिकी सरकार की ओर से 20 लाख रुपये की केनेडी लुगर यूथ एक्सचेंज स्कॉलरशिप मिली थी. इसके बाद मैं हाईस्कूल की पढ़ाई के लिए वहां गया.

स्टूडेंट आफ द मंथ
800 छात्र-छात्राओं में मोहम्मद शादाब को स्टूडेंट आफ द मंथ भी चुना गया. रिपोर्ट के अनुसार, शादाब ने कहा कि मैंने हाई स्कूल की परीक्षा में टॉप करने के लिए कड़ी मेहनत की. मेरे घर की हालत ठीक नहीं थी और अब भी हालात बहुत ठीक नहीं हैं. मैं अपने पेरेंट्स को सपोर्ट कर उन्हें गौरवान्वित करना चाहता हूं. शादाब ने भारत सरकार का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि, मैं भारत सरकार का शुक्रगुजार हूं जिसने मुझे इस स्कॉलरशिप के लिए चुना.

ये भी पढ़ें :-
आने वाला है राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट, यहां लें पूरी जानकारी


UPSC Civil Service 2019: कल से शुरू हो रहा है इंटरव्यू, यहां जानें सारी डिटेल

पिता 25 साल से मोटर मैकेनिक
मोहम्मद शादाब के पिता अरशद नूर पिछले 25 साल से मोटर मैकेनिक का काम कर रहे हैं. अरशद नूर ने कहा, 'हमने शादाब को पढ़ाई के लिए अमेरिका भेजा और हमें इस बात की बेहद खुशी है कि उसने हाईस्कूल टॉप किया. मैं अपने बेटे को आईएएस अफसर बनाना चाहता हूं ताकि वह देश की सेवा कर सके.' हालांकि इस बारे में शादाब के विचार थोड़े अलग हैं. शादाब ने अमेरिका में मानवाधिकार अधिकारी के तौर पर काम करने की इच्छा जाहिर की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज