• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • अगले महीने शुरू होगी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा, जानें पूरी डिटेल

अगले महीने शुरू होगी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा, जानें पूरी डिटेल

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी.

AMU Entrance Exam: एडमिट कार्ड परीक्षा के दो दिन पहले रिलीज किया जाएगा. परीक्षा 1 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University, AMU)  ने कई अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए एएमयू प्रवेश परीक्षा 2020 (AMU Entrance Examinations) का शिड्यूल जारी कर दिया है. यूजी पीजी 2020 के लिए एएमयू प्रवेश परीक्षा 1 नवंबर से शुरू की जाएगी. एडमिट कार्ड परीक्षा के दो दिन पहले रिलीज किया जाएगा. परीक्षा 1 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी. जिन छात्रों को परीक्षा देनी है उन्हें 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर के बीच परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प दिया गया था.

    ऑफलाइन मोड में होगी परीक्षा
    एएमयू एडमिशन टेस्ट ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. एएमयू डिपार्टमेंट कोर्स अलीगढ़ में आयोजित किए जाएंगे. इससे पहले बिहार चुनावों के कारण टेस्ट की तारीख को रिवाइज कर दिया गया था. इसलिए ज्यादा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट - amucontrollerexams.com - पर विजिट करते रहें.

    ये भी पढ़ें-
    JEE एडवांस टॉपर चिराग फालोर ने क्यों चुना IIT की बजाय MIT, जानिए उनका जवाब
    SSC ने बिहार विधानसभा चुनाव की वजह से बदला SSC JE, Steno, CGL परीक्षाओं का शेड्यूल, करें चेक


    कई कोर्सेज में एडमिशन के लिए होती है परीक्षा
    एएमयू तमाम अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए परीक्षा आयोजित करता है. एएमयू विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है. परीक्षा के बाद यूनिवर्सिटी कट-ऑफ जारी करेगा. जो कैंडीडेट कट-ऑफ के ऊपर अंक पाएंगे उन्हें एएमयू काउंसिलिंग के लिए बुलाया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज