मनीष सिसोदिया का ऐलान, दिल्ली में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे

दिल्ली सरकार ने स्कूल कब तक बंद रहेंगे, उस तारीख का ऐलान कर दिया है.
दिल्ली सरकार ने स्कूल कब तक बंद रहेंगे, उस तारीख का ऐलान कर दिया है.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में (Delhi Schools remains close) सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 5:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में छात्रों के लिए सभी स्कूल 31 अक्टूबर, 2020 तक बंद रहेंगे. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली के शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे.

सिसोदिया ने रविवार को कहा, 'दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना के कारण अभी 31 अक्तूबर तक बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गंभीरता को समझते हैं. इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई ज़ोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा.'





पढ़ें एएनआई का ट्वीट-



इससे पहले शिक्षा निदेशालय ने कहा था, 5 अक्टूबर 2020 तक दिल्ली में छात्रों के लिए सभी स्कूल बंद (School Closed) रहेंगे. इस दौरान सभी ऑनलाइन कक्षाएं और शिक्षण गतिविधियां पहले की तरह जारी रखी जा सकती हैं.

अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन में 9 से 12 के लिए ही स्कूल खोलने का प्रावधान
केन्द्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs, MHA) ने अनलॉक 5.0 लागू करने के साथ ही स्कूल और कॉलेजों को खोलने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. हालांकि, इस मामले में फैसला राज्यों को लेना है. अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन में स्कूलों को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेस के तहत खोलने के लिए कहा गया है. कक्षा 9 से 12 के लिए ही स्कूल खोलने का प्रावधान है और इसमें भी छात्रों को अनिवार्य रूप से स्कूल जाने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें-
असम में रद्द की गई पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 22 नवंबर को, पढ़ें डिटेल
IBPS PO Exam 2020 3 oct से शुरू, कैंडीडेट्स को करना होगा इन निर्देशों का

फीस को लेकर क्या है हंगामा
इसके अलावा राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में भी स्‍कूलों की फीस (School Fees) को लेकर भी हंगामा मचा हुआ है. केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) सभी स्‍कूलों से कहती आ रही है कि संकट के इस दौर में बच्‍चों और उनके पेरेंट्स पर अधिक फीस का दबाव न डालें. दिल्ली सरकार ने स्कूलों की फीस को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए फीस बढ़ाने वाले सभी स्कूलों पर कार्रवाई करनी भी शुरू कर दी है. सबसे पहली गाज चाणक्यपुरी के नामी संस्कृति स्कूल पर गिरी और दिल्‍ली सरकार ने स्कूल की फीस बढ़ाने की अनुमति रद्द कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज