अपना शहर चुनें

States

Allahabad University Admissions 2019: यूजी और पीजी कोर्स में 18 जून से एडमिशन शुरू

DU 2nd cut-off 2019: दूसरी कटऑफ में मामूली गिरावट, कॉलेज के अनुसार चेक करें लिस्‍ट
DU 2nd cut-off 2019: दूसरी कटऑफ में मामूली गिरावट, कॉलेज के अनुसार चेक करें लिस्‍ट

Allahabad University Admissions 2019: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट और पोस्‍टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए एडमिशन शेड्यूल घोषित कर दिया है.

  • Share this:
Allahabad University Admissions 2019: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रकिया 18 जून से शुरू हो रही है. यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट और पोस्‍टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा कराने के बाद अब रिजल्‍ट से लेकर एडमिशन तक का शेड्यूल घोषित कर दिया है. इसके मुताबिक 9 जून को तमाम कोर्सेज का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा. वहीं 18 जून से एडमिशन की प्रकिया शुरू हो जाएगी.

इस बारे में ज्‍यादा जानकारी देते हुए यूनिवर्सिटी के एडमिशन डायरेक्टर प्रोफेसर मनमोहन कृष्णा ने बताया कि यूजी पीजी कोर्स के लिए एंट्रेंस टेस्ट पूरे कर लिए गए हैं, जिनके परिणामों की घोषणा 9 जून को होगी. इसके अलावा यूजी और पीजी प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट को जारी होने के बाद आने वाली 18 जून से यूनिवर्सिटी में दाखिले शुरू होने लगेंगे.

15 दिन के अंदर यानी 5 जुलाई तक इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. साथ ही कांउसिंग की प्रक्रिया ऑफलाइन होगी.बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में यूजी पीजी कोर्स के लिए आवेदन के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया 12 अप्रैल 2019 से शुरू हुई थी. इसके साथ ही फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 3 मई 2019 थी.



यह भी पढ़ें:
RRB NTPC Admit Card 2019 जल्द होगा जारी, यहां चेक करें डिटेल्स

Indian Navy Recruitment: ऑनलाइन एप्लीकेशन का लिंक एक्टिव, joinindiannavy.gov.in से करें अप्लाई

 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज