Home /News /career /

इलाहाबाद विश्वविद्यालय नए सत्र में करेगा ऑनलाइन काउंसिलिंग, तैयारियां पूरी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय नए सत्र में करेगा ऑनलाइन काउंसिलिंग, तैयारियां पूरी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और सभी कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग कराने की तैयारी कर रहा है.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और सभी कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग कराने की तैयारी कर रहा है.

शैक्षणिक सत्र 2020-21 के प्रवेश परीक्षा प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि ऑनलाइन काउंसिलिंग पर विचार किया जा रहा है. यूजीसी का आदेश आते ही काम शुरू हो जाएगा.

    नई दिल्ली. देश में कोरोना महामारी से बचाव के लिए लॉकडाउन की वजह शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं और प्रवेश कार्यक्रम पूरी तरह ठप हैं. ऐसे हालात को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय और सभी कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग कराने की तैयारी कर रहा है. यूजीसी का आदेश और नया कैलेंडर आते ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

    शैक्षिक सत्र 2018-19 में प्रवेश परीक्षा प्रकोष्ठ के तत्कालीन निदेशक प्रो. एचएस उपाध्याय ने ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू की थी. लेकिन सीट कॉम्बिनेशन व फीस जमा करने में काफी समस्याएं सामने आ रही थीं. इसके कारण उस समय कई तरह की समस्याओं से गुजरना पड़ा था.जिसके चलते बाद में ऑफलाइन काउंसिलिंग के द्वारा प्रवेश लिया गया था.

    अब शैक्षिक सत्र 2020-21 के प्रवेश परीक्षा प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि ऑनलाइन काउंसिलिंग पर विचार किया जा रहा है. यूजीसी का आदेश आ जाए फिर काम शुरू किया जाए. नए सत्र में प्रवेश के लिए 25 मार्च से आवेदन शुरू हुआ था. लॉकडाउन के चलते दो दिन बाद इसे स्थगित कर दिया गया. दाखिला लेने के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों से तकरीबन 3 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है. जबकि तीन सौ छात्र अंतिम तौर पर फार्म सबमिट कर चुके हैं.

    ये भी पढ़ें- कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन हो सकते हैं सेमेस्टर एग्जाम, कैमरे से निगरानी होगी

    Tags: Admission Guidelines, Allahabad news, Allahabad university, Better education opportunities, Career Guidance, Jobs news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर