Allahabad University Entrance Exam 2020: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षाएं सितंबर में, पढ़ें डिटेल

Allahabad University Entrance Exam 2020: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षाएं सितंबर में, पढ़ें डिटेल
इलाहाबाद यून‍िवर्स‍िटी में नया सत्र अक्टूबर से शुरू किया जाना है.

इलाहबाद विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 21, 2020, 10:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सत्र 2020-21 के दाखिलों के लिए प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है. प्रशासन ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को भेजे पत्र में कहा, यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए एंट्रेंस एग्जाम सितंबर माह में कराना तय किया गया है.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को जवाब में बताया
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देशभर के सभी 42 केंद्रीय विश्वविद्यालयों से वार्षिक परीक्षा, प्रवेश परीक्षा की तैयारी, शिक्षा प्रणाली और मेंटल हेल्पलाइन पर जवाब मांगा गया था. इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसी के जवाब में यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए एंट्रेंस टेस्ट के बारे में जानकारी दी है. साथ ही प्रशासन की तरफ से सभी बिंदुओं का जवाब तैयार कर भेज दिया गया है.

प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई है. इससे पहले दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा एक अगस्त से होनी थी. विश्वविद्यालय में नया सत्र अक्टूबर से शुरू किया जाना है, इसलिए परीक्षाएं सितंबर में आयोजित कराई जाएंगी.




इलाहाबाद विश्विद्यालय के पीआरओ डॉ. शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया, इलाहबाद विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

ये भी पढ़ें-
UP BEd Entrance Exam 2020: यूपी बीएड परीक्षा के लिए कब जारी होगा एडमिट कार्ड
NATA 2020 ऑनलाइन एग्जाम स्थिगत, संशोधित तारीखों के लिए देखें nata.in

यूजी-पीजी वार्षिक परीक्षाओं की फाइनल ईयर / सेमेस्टर की परीक्षाएं यूजीसी गाइडलाइन्स के मुताबिक कराई जाएंगी. यूजीसी ने 6 जुलाई को रिवाइज्ड गाइडलाइन्स जारी कर कहा था, यूजी-पीजी फाइनल ईयर की परीक्षाएं सितंबर तक करा लें. विश्वविद्यालय इन परीक्षाओं को ऑनलाइन/ ऑफलाइन किसी माध्यम से करा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading