Allahabad University: फाइनल ईयर परीक्षा की तारीख तय, फर्स्‍ट और सेकेंड ईयर के छात्र बिना परीक्षा होंगे पास

Allahabad University: फाइनल ईयर परीक्षा की तारीख तय, फर्स्‍ट और सेकेंड ईयर के छात्र बिना परीक्षा होंगे पास
इलाहाबाद यून‍िवर्स‍िटी

हालात को देखते हुए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने यह फैसला लिया है कि पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रोमोट किया जाएगा.

  • Share this:
Allahabad University:  इलाहाबाद यून‍िवर्स‍िटी और उससे संबद्ध कॉलेजों में ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर की परीक्षाएं 17 अगस्त से कराने की तैयारी चल रही है. वहीं दूसरे और पहले वर्ष के छात्रों को ब‍िना परीक्षा अगली कक्षा में प्रोमोट क‍िया जाएगा. यह न‍िर्णय परीक्षा नियंत्रक प्रो. रमेंद्र कुमार सिंह ने कुलपति प्रो. आरआर तिवारी ने ल‍िया है.

ग्रेजुएशन फाइनल ईयर की परीक्षा जहां 17 अगस्‍त से कराने की तैयारी की गई है वहीं दूसरे और पहले वर्ष के छात्रों को बगैर परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रोमोट कर द‍िया जाएगा. इसके साथ ही ठंड की छुट्ट‍ियों पर भी महत्‍वपूर्ण न‍िर्णय ल‍िया गया है. र‍िपोटृर्स के अनुसार शीतकालीन अवकाश जो क‍ि 15 दिसंबर के बाद शुरू होती है आमतौर पर, इस दौरान परीक्षा आयोजित कराई जा सकती है.

ये भी पढ़ेंः
RBSE 12th Science Result: राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट इन वेबसाइट्स पर देखें
RBSE 12th result: इंटरनेट धोखा दे तो इस तरीके से देखें 12वीं साइंस का रिजल्ट




इससे पहले यूजीसी ने भी गाइडलाइन्‍स जारी क‍िये हैं. ज‍िसके बाद इलाहाबाद यून‍िवर्स‍िटी ने 17 अगस्‍त से परीक्षा कराने का न‍िर्णय ल‍िया है. इस फैसले के पीछे एक वजह यह भी है क‍ि यून‍िवर्स‍िटी नहीं चाहती है क‍ि छात्रों का शैक्षण‍िक सत्र प्रभाव‍ित हो. इसल‍िये वह फाइनल ईयर की परीक्षाएं अगस्‍त तक समाप्‍त कर देना चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading