AUD Admission 2020: अंबेडकर यून‍िवर्स‍िटी ने जारी की दूसरी कटऑफ ल‍िस्‍ट, चेक करें यहां

दूसरी कटऑफ सूची में हल्‍की सी ग‍िरावट दर्ज की गई है.
दूसरी कटऑफ सूची में हल्‍की सी ग‍िरावट दर्ज की गई है.

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) ने बुधवार को स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अपनी दूसरी कट-ऑफ सूची जारी कर दी है, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी के बाहर के उम्मीदवारों के लिए मनोविज्ञान के लिए उच्चतम कट-ऑफ रहा. यहां चेक करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 7:27 PM IST
  • Share this:
नई द‍िल्‍ली: अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) ने बुधवार को स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अपनी दूसरी कट-ऑफ सूची जारी की, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी के बाहर के उम्मीदवारों के लिए मनोविज्ञान के लिए उच्चतम कट-ऑफ 98.25 प्रतिशत था. दिल्ली के उम्मीदवारों को मनोविज्ञान (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए 97 प्रतिशत अंकों की आवश्यकता होगी. अंग्रेजी के लिए, दिल्ली स्थित उम्मीदवारों के लिए कटऑफ 95.25 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय राजधानी के बाहर के उम्मीदवारों को 95.75 प्रतिशत की आवश्यकता है.

इसी तरह बीबीए के लिए, दिल्ली-आधारित और दिल्ली के बाहर के उम्मीदवारों के लिए कटऑफ क्रमशः 94.25 और 95.25 प्रतिशत है. अर्थशास्त्र (ऑनर्स) के लिए, कट-ऑफ क्रमशः 95.25 और 96.25 पर आंकी गई है. AUD की पहली कट-ऑफ सूची 15 अक्टूबर को प्रकाशित की गई थी. कट-ऑफ मार्क न्यूनतम अंक है जो विश्वविद्यालय में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार को प्रवेश प्रक्रिया में भाग लेने के लिए स्कोर करना चाहिए.

अंबेडकर विश्वविद्यालय ने अलग-अलग कार्यक्रमों और अलग-अलग श्रेणियों के लिए 2020-21 शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए कट-ऑफ जारी की है. AUD ने NCT (नेशनल कैपिटल टेरिटरी) और गैर NCT उम्मीदवारों के लिए अलग अंबेडकर यूनिवर्सिटी 2020 कट-ऑफ जारी की है. यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए, अंबेडकर 2020 की कट-ऑफ अंतिम योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर बनाई गई है.



AUD एक दिल्ली सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालय है और राष्ट्रीय राजधानी के उम्मीदवारों के लिए 85 प्रतिशत सीटें आरक्षित करता है और दिल्ली और शहर के बाहर के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ की घोषणा करता है.
इतिहास, गणित और समाजशास्त्र जैसे अन्य लोकप्रिय पाठ्यक्रमों के लिए कटऑफ 96 प्रतिशत, 92.5 प्रतिशत और 96.5 प्रतिशत है. कोरोनवायरस वायरस महामारी के कारण इस साल अंबेडकर विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज