लाइव टीवी

खुशखबरी: कर्मचारी चयन प्रक्रिया से हटा इंटरव्‍यू, इस राज्‍य में अब ऐसे होंगी भर्त‍ियां

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 3:18 PM IST
खुशखबरी: कर्मचारी चयन प्रक्रिया से हटा इंटरव्‍यू, इस राज्‍य में अब ऐसे होंगी भर्त‍ियां
इस राज्‍य के सरकारी व‍िभागों में कर्मचारी भर्ती के न‍ियमों में बदलाव क‍िए गए हैं.

Good News: आंध्र प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों के चयन के लिये अपनाई जाने वाली प्रक्रिया में से इंटरव्‍यू का चरण हटा दिया है. अब ल‍िख‍ित परीक्षा के आधार पर चयन होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 3:18 PM IST
  • Share this:
नई द‍िल्‍ली: भर्ती प्रक्रिया को और भी स्‍पष्‍ट और पारदर्शी बनाने के ल‍िये आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग(APPSC) ने भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव क‍िया है. आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh government) ने सरकारी व‍िभागों में कर्मचारियों की भर्ती के ल‍िए अपनाई जाने वाली चयन प्रक्रिया में से इंटरव्‍यू को हटा द‍िया है. यानी अब ल‍िख‍ित परीक्षा के आधार पर राज्‍य में भर्त‍ियां होंगी. मुख्‍यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने यह फैसला लिया है.

राज्‍य में स्‍पष्‍ट और पारदर्शी भर्त‍ियां करने के ल‍िये आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग(APPSC) को यह न‍िर्देश द‍िया गया है. मुख्‍यमंत्री ने सरकारी व‍िभागों में भर्तियों को लेकर एक बैठक की थी, ज‍िसमें यह फैसला ल‍िया गया. प‍िछले महीने मुख्‍यमंत्री ने घोषणा की थी क‍ि राज्‍य सरकार के सभी सरकारी व‍िभागों में खाली पदों पर भर्ती के ल‍िये 1 से 31 जनवरी के बीच परीक्षाएं आयोज‍ित की जाएंगी.

मुख्‍य सचिव एलवी सुब्रह्मनियम ने सभी सरकारी व‍िभागों को न‍िर्देश द‍िया है क‍ि वह खाली पदों की सूची बना लें. सबसे पहले उन व‍िभागों को प्राथम‍िकता दी जाएगी,जहां ज्‍यादा जरूरत है. CMO द्वारा जारी र‍िलीज में कहा गया है क‍ि भर्ती परीक्षाओं में IITs और IIMs के व‍िशेषज्ञोंं को शाम‍िल क‍िया जाए.

यह भी पढ़ें: 

चार घंटे की पढ़ाई करके इस शख्‍स ने UPSC में किया टॉप, पाई तीसरी रैंक
Indian Army recruitment 2019' के लिए आवेदन शुरू, सैलरी 1.77 लाख तक
Success Story: 12वीं में हुआ था फेल, गर्लफ्रेंड का मांगा साथ और फिर बन गया IPS

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 3:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...