रचा इतिहास : यूएस मिलिट्री एकेडमी से ग्रेजुएट होने वाली पहली सिख महिला बनीं अनमोल नारंग

रचा इतिहास : यूएस मिलिट्री एकेडमी से ग्रेजुएट होने वाली पहली सिख महिला बनीं अनमोल नारंग
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अनमोल को इस उपलब्धि पर बधाई दी है.

एयर डिफेंस सिस्टम (Air Defense System) में करियर बनाना चाहती हैं अनमोल नारंग (Anmol Narang). जॉर्जिया (Georgia) के रोजवैल में हुआ था जन्म.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 15, 2020, 10:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अनमोल नारंग (Anmol Narang) ने अमेरिका की वेस्ट प्वाइंट मिलिट्री एकेडमी (United States Military Academy at West Point) से ग्रेजुएट होने वाली पहली सिख महिला बनकर इतिहास रच दिया है. नारंग ने चार साल का डिग्री कोर्स सफलतापूर्वक पूरा किया. अनमोल नारंग का जन्म जॉर्जिया के रोजवैल में हुआ. सेकंड लेफटीनेंट अनमोल नारंग एयर डिफेंस सिस्टम में अपना करियर बनाना चाहती हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करने पर अनमोल नारंग की प्रशंसा की और उन्हें बधाई भी दी.

ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अनमोल नारंग (Anmol Narang) ने अपनी अंडरग्रेजुएशन की पढ़ाई जॉर्जिया इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी से की थी, जिसके बाद वे वेस्ट प्वाइंट चली गईं. यहां से उन्होंने न्यूक्लियर इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की. अपनी इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर अनमोल ने कहा, वेस्ट प्वाइंट से ग्रेजुएशन करना मेरा सपना था और मैं इसे पूरा करके बेहद रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रही हूं.

जनवरी में पोस्टिंग
वेस्ट प्वाइंट में यूएस मिलिट्री एकेडमी (United States Military Academy at West Point) से ग्रेजुएट होने के बाद अनमोल नारंग (Anmol Narang) अब लॉटन में फोर्ट सिल में बेसिक आफिसर लीडरशिप कोर्स पूरा करेंगी. इसके बाद वह जापान स्थित ओकिनावा जाएंगी, जहां उनकी पहली पोस्टिंग होगी. नारंग अगले साल जनवरी में ओकिनावा जाएंगी.
कुछ भी हासिल करना मुमकिन


रिपोर्ट के अनुसार, अनमोल नारंग (Anmol Narang) ने कहा, जॉर्जिया में अपने समुदाय से मिली मदद मेरे लिए बहुत खास है. उन्होंने जिस तरह मुझमें विश्वास व्यक्त किया और मेरा समर्थन किया, वो काफी मायने रखता है. अपने इस सपने को पूरा करने को लेकर मैं बहुत विनम्रता से कहना चाहती हूं कि मैं दूसरे अमेरिकी सिखों को भी ये राह दिखा रही हूं कि किसी के लिए भी कुछ भी हासिल करना मुमकिन है. बशर्ते आप चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हो तो.

सुशांत सिंह राजपूत ने इंजीनियरिंग परीक्षा में हासिल की थी ऑल इंडिया 7वीं रैंक

UP Board Result: डेट हुई कंफर्म, 27 को आएगा 10वीं, 12वीं परीक्षा का रिजल्‍ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading