Home /News /career /

Nursery Admission Delhi 2019: दिल्‍ली के नर्सरी स्‍कूलों में दाखिला पाने का एक और मौका, जल्‍द करें आवेदन

Nursery Admission Delhi 2019: दिल्‍ली के नर्सरी स्‍कूलों में दाखिला पाने का एक और मौका, जल्‍द करें आवेदन

delhi-govt-school

delhi-govt-school

Nursery Admission Delhi 2019: दिल्‍ली के निजी स्‍कूलों में बच्‍चों को दाखिला दिलाने की राह देख रहे पैरेंट्स के लिए खुशखबरी है. जी हां दिल्ली शिक्षा निदेशालय एक बार फिर नर्सरी में एडमिशन का मौका दे रही है

    Nursery Admission Delhi 2019: दिल्‍ली के निजी स्‍कूलों में बच्‍चों को दाखिला दिलाने की राह देख रहे पैरेंट्स के लिए खुशखबरी है. जी हां दिल्ली शिक्षा निदेशालय एक बार फिर नर्सरी में एडमिशन का मौका दे रही है. ऐसे में अब तक जिन बच्‍चों को प्रवेश नहीं मिल पाया हो उनके पैरेंट्स आवेन कर सकते हैं, लेकिन ये मौका केवल इकनॉमिकली वीकर सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) और डिस्एडवांटेज ग्रुप (डीजी) के लिए ही है.

    दरअसल इकनॉमिकली वीकर सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) और डिस्एडवांटेज ग्रुप (डीजी) ग्रुप में अभी 2800 सीटें खाली हैं. इन सीटों को भरने के लिए दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने दोबारा आवेदन प्रकिया शुरू की है. वहीं निदेशालय बीती रात तक उन स्कूलों और सीटों की लिस्ट निदेशालय वेबसाइट में अपलोड कर दी है, जहां सीटें खाली हैं. अब इसके बाद 26 जून यानी कि आज से ऑनलाइन असावेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, फिर 3 जुलाई तक फॉर्म भरे जा सकेंगे. इसके लिए 9 जुलाई को कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ निकाला जाएगा.

    हेल्‍पलाइन नंबर पर लें जानकारी
    पेरेंट्स डीओई की हेल्पलाइन 8800355192 और 9818154069 पर 10 बजे से 5 बजे के बीच (सोमवार से शुक्रवार) फोन पर शिकायत कर सकते हैं. इसके अलावा doept.delhi.gov.in में जाकर शिकायत पोर्टल पर शिकायत या सलाह ले सकते हैं.

    यह भी पढ़ें:

    Tags: Better education opportunities, Delhi, Delhi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर