SSC CHSL 2019 परीक्षा की 'आंसर-की' जारी, 10 नवंबर तक दर्ज करें आपत्ति, यहां करें चेक

आंसर-की जारी कर दी गई है.
आंसर-की जारी कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी (Staff Selection Commission, SSC)  ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेबल परीक्षा यानी सीएचएसएल टियर-1 (SSC CHSL Tier-1) की टेंटेटिव आंसर-की (Tentative Answer Key) जारी कर दी है. जो भी कैंडीडेट्स परीक्षा में शामिल हुए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा किसी उत्तर के गलत होने की आशंका पर वे 5 नवंबर से 10 नवंबर के बीच अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए छात्रों को प्रति प्रश्न/उत्तर के लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा.

अगले चरण में होगा डिस्क्रिप्टिव पेपर
कर्मचारी चयन आयोग द्वारा केंद्र द्वारा केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / कार्यालयों में विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए हर साल सीएचएसएल परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इन पदों में लोवर डिविजन क्लर्क, जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट, पोस्टल असिस्टेंट, शॉर्टिंग असिस्टेंट और डाटा इंट्री ऑपरेटर शामिल हैं. सीएचएसएल भर्ती प्रक्रिया में तीन चरण होते हैं – टीयर 1 (कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानि सीबीटी), टीयर 2 (डिस्क्रिप्टिव पेपर) और टीयर 3 (स्किल टेस्ट / टाइपिंग टेस्ट) होते हैं. टीयर 1 परीक्षा के परिणामों में सफल घोषित किये जाने वाले उम्मीदवारों को टीयर 2 परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर दिया जाएगा. एसएससी सीएचएसएल 2019 के माध्यम से कुल 4893 पदों के लिए भर्ती की जानी है.

ऐसे करें आंसर-की डाउनलोड
- एसएससी कीआधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.



- होमपेज पर आंसर की वाले टैब पर जाएं.

- इसे क्लिक करें

- अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालें.

- एसएससी सीएचएसएल आंसर-की में दिए गए उत्तरों को चेक करें.

- अगर कोई उत्तर गलत लगता है तो अपनी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः


Police Constable Exams: पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आज, साथ ले जाना न भूलें ये दस्तावेज
Sarkari Naukri: ग्रेजुएट और 10वीं पास के लिए निकली नौकरियां, देखें पूरी डिटेल

बता दें कि यह परीक्षा 12 से 16 अक्टूबर 2020 और 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2020 को आयोजित की गई थी. इसके जरिए कई अलग अलग पदों के लिए हजारों भर्तियां की जानी हैं.
आधिकारिक वेबसाइट पर ई-एडमिट कार्ड वाले विकल्प पर क्लिक करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज