AP CET 2020 की रिवाइज़्ड डेटशीट जारी, यहां चेक करें डिटेल

AP CET 2020 की रिवाइज़्ड डेटशीट जारी, यहां चेक करें डिटेल
AP CET 2020 की रिवाइज़्ड डेटशीट जारी हो गई है.

AP CET 2020 की रिवाइज़्ड डेटशीट जारी हो गई है. यह परीक्षा कई प्रोफेशनल कोर्सेज में एडमिशन के लिए करवाया जाता है. परीक्षा की नई तारीखों के बारे में यहां जान सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 11:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. AP CET 2020: आंध्र प्रदेश सरकार ने AP CET 2020 का रिवाइज़्ड डेटशीट जारी कर दिया है. यह परीक्षा कई अलग अलग प्रोफेशनल कोर्सेज में एडमिशन के लिए करवाई जाती है.. AP CET 2020 परीक्षा 10 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच करवाई जाएगी.

AP CET 2020: नई तारीखें
राज्य शिक्षा मंत्री ए सुरेश ने कहा कि इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर और मेडिकल सीईटी 17 सितंबर से 25 सितंबर के बीच करवाई जाएगी, इंटीग्रेटेड सीईटी 10 और 11 सितंबर को करवाई जाएगी. पोस्ट ग्रेजुएट सीईटी 28 से 30 सितंबर के बीच करवाई जाएगी, एजुकेशन सीईटी और लॉ सीईटी 1 अक्टूबर को करवाई जाएगी. AP PE CET 2 अक्टूबर से 5 अक्टूबर के बीच करवाई जाएगी.

जुलाई-अगस्त में होनी थी परीक्षा
बता दें कि पहले ये परीक्षाएं जुलाई से अगस्त के बीच होने वाली थीं लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इन्हें टाल दिया गया. पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी परीक्षाओं को टालना पड़ा था. यहां तक कि सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं को भी टालना पड़ा. पहले सीबीएसई ने 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच बची हुई परीक्षाएं करनावने की तारीख जारी की  थी लेकिन बाद में छात्रों के पैरेंट्स के विरोध के चलते उन्हें यह परीक्षा टालनी पड़ी. इसी तरह का फैसला आईसीएससी बोर्ड को भी करना पड़ा.



कोरोना के कारण टलीं अन्य कई परीक्षाएं
यहां तक कि बिहार और तेलंगाना जैसे कुछ राज्यों ने कंपार्टमेंट परीक्षा को भी टाल दिया ताकि छात्रों की सुरक्षा की जा सके. तमाम यूनिवर्सिटीज़ की प्रवेश परीक्षाओं या फाइनल ईयर एग्जाम को लेकर भी इसी तरह की मांग उठ रही हैं कि उन्हें टाल दिया जाए. ताकि छात्रों के स्वास्थ्य की सुरक्षा की जा सके क्योंकि ऐसा देखा गया है कि परीक्षा के वक्त सेंटर के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाता साथ ही जिन छात्रों को यात्रा करके दूर से आना है उन्हें दिक्कत होती है.

ये भी पढ़ेंः

देश में 25 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले
पूरे देश में कोरोना वायरस के अब तक 25 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 49 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दुनिया की बात करें तो पूरी दुनिया में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 7 लाख से ज्यााद लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज