Home /News /career /

बड़ी खबर: लॉकडाउन खत्म होने के दो सप्ताह के अंदर होंगे SSC के एग्जाम

बड़ी खबर: लॉकडाउन खत्म होने के दो सप्ताह के अंदर होंगे SSC के एग्जाम

शिक्षा मंत्री ने मीडिया को इसके बारे में बताया है.

शिक्षा मंत्री ने मीडिया को इसके बारे में बताया है.

एचआरडी मिनिस्टर (HRD Minister) रमेश पोखरियाल ने कल दोपहर में सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों (Education MInisters) के साथ वीडियो कान्फ्रंसिंग के जरिए मीटिंग की थी. इसके बाद आंध्र प्रदेश से यह खबर आ रही है.

    नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) के शिक्षा मंत्री आदिमुलापू सुरेश ने बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन आंध्र प्रदेश(BESAP) से कहा है कि नेशनल लॉकडाउन(Lockdown) खत्म होने के दो सप्ताह के अंदर AP SSC Exam 2020 को आयोजित करा लिया जाएगा. साथ ही राज्य में बची हुई बोर्ड की परीक्षाओं को सपन्न कराया जाएगा.

    आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल से वीडियो काऩ्फ्रेंसिग मीटिंग के बाद कही है. बता दें कि एचआरडी मिनिस्ट ने कल दोपहर में सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों के साथ वीडियो कान्फ्रंसिंग के जरिए मीटिंग की थी, जिसमें कोरोना और लॉकडाउन के बीत शिक्षा के क्षेत्र में क्या और कैसे सुधार करने की जरूरत है इस पर चर्चा हुई थी.

    मुख्यमंत्री ने तैयारियों के बारे में पूछा
    प्रदेश के मुख्यमंत्री वॉईएस जगनमोहन रेड्डी ने पूछा था कि AP SSC Exam 2020 को लेकर क्या तैयारियां हैं? लॉकडाउन खुलने के बाद 2 सप्ताह का तैयारियों के लिए समय दिया था. साथ ही कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए इस परीक्षा को कैसे संपन्न कराएंगे. इसका जबाव शिक्षामंत्री ने मीडिया के जरिए दिया है.

    जनरल प्रमोशन नहीं होगा
    शिक्षा मंत्री ने राज्य के स्कूल बोर्ड को भी दो सप्ताह के अंदर परीक्षा कराने की तैयारी करने के लिए कहा है. एचआरडी मिनिस्टर से हुई मीटिंग के बाद साफ दिख रहा है कि कोई भी परीक्षा रद्द नहीं होगी, ना ही छात्रों को इंटरनल मार्क्स के आधार पर प्रमोट किया जाएगा.

    छात्रों के घरों में भेजा जाएगा राशन
    आंध्र प्रदेश एजुकेशन बोर्ड ने मीडिया को बताया कि छात्रों की गर्मियों की छुट्टियों में भी मिड डे मील जारी रहेगा. राष्ट्रीय लॉकडाउन के कारण छात्र स्कूलों में नहीं आ सकते हैं, इसलिए उनके घरों में राशन भेजा जाएगा.

    ये भी पढ़ें- HRD मिनिस्टर दूसरी बार जल्द आएंगे लाइव, अबकी बार स्टूडेंट पूछ सकेंगे ऐसे सवाल

    Tags: 12th Board exam, Andhra Pradesh, Corona, Job and career, Modern Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर