देश के 33 सैनिक स्कूलों में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, यहां समझें पूरी प्रोसेस

देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में आज से आवेदन शुरू हो गया है
देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में आज से आवेदन शुरू हो गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 1:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.अगर आप भी अपने बच्चे को सैनिक स्कूल में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो आवेदन कर दें. देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में आज से ही ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है. इन स्कूलों के कक्षा 6 और 9 में ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम (एआईएसएसईई) के माध्यम से एडमिशन होगा. यह परीक्षा राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित की जाएगी. इंट्रेंस एग्जाम ओएमआर आधारित होगा, जिसमें कई तरह के प्रश्न पूछें जाएंगे.

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इस वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई जानकारियों का पूरा ब्यौरा भरना होगा. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 19 नवंबर है और इसकी प्रवेश परीक्षा 10 जनवरी 2021 को होगी. एनटीए ने 14 अक्टूबर को इसका शेड्यूल और नोटिस जारी किया था.

ये भी पढ़ें-
NEET Results 2020: एससी कैटेगरी के टॉपर को बताया फेल, अपील के बाद बदला रिजल्ट



IOCL में कई पदों पर निकली वैकेंसी, अप्लाई से लेकर पूरी डिटेल

किस उम्र के बच्चे ले सकते हैं दाखिला

सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए कक्षा 6 में आवेदन करने वाले स्टूडेंट की उम्र 10 वर्ष से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए, साथ ही कक्षा 9 में दाखिले के लिए 13 वर्ष से 15 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 31 मार्च 2021 के आधार पर होगी. रक्षा मंत्रालय के अधीन संचालित इन स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढाई होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज