दिल्ली की इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने का है बड़ा मौका! 25 जुलाई से पहले ऑनलाइन कर सकते हैं Apply

दिल्ली की इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने का है बड़ा मौका! 25 जुलाई से पहले ऑनलाइन कर सकते हैं Apply
दिल्ली के इस यूनिवर्सिटी में छात्रों को पढ़ने का एक मौका मिल सकता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली की इस यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन (UG) और पोस्ट ग्रेजुएशन में पढ़ाई के लिए एडमिशन प्रोसेस की शुरुआत होने जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की जामिया हमदर्द (Jamia Hamdard) यूनिवर्सिटी ग्रेजुएशन (UG) और पोस्ट ग्रेजुएशन में पढ़ाई के लिए एडमिशन प्रोसेस की शुरुआत करने जा रही है. इस यूनिवर्सिटी में मेडिकल, फार्मेसी, यूनानी मेडिसीन, नर्सिंग के अलावा कई अन्य विषयों की पढ़ाई होती है. जो भी छात्र 12वीं के एग्जाम पास कर चुके हैं वो बीए की कोर्सेज के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जबकि पीजी के कोर्सेज में एडमिशन के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है. इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट 25 जुलाई है. इसके लिए आवेदक को जामिया हमदर्द की वेबसाइट jamiahamdard.edu पर जाकर एडमिशन के लिए अप्लाई करना होगा.

इंजिनियरिंग, लॉ और मेडिसिन की होती है पढ़ाई
जामिया हमदर्द के इंजिनियरिंग, मेडिसिन और लॉ के कोर्सेज में एडमिशन लेने का आधार संबंधित आवेदक का JEE, नीट और क्लैट के परफॉर्मेंश होगा. चयन प्रक्रिया में प्रोफाइल की शॉर्टलिस्टिंग, लिखित परीक्षा और साक्षात्कार शामिल होंगे.

3 अगस्त से शुरू होगी एडमिशन की प्रक्रिया



जामिया हमदर्द के कोर्सेज में एडमिशन के लिए सभी टेस्ट, इंटरव्यू और काउंसलिंग की प्रक्रिया मेन कैम्पस, दिल्ली में ही होगी. इसकी शुरुआत 3 अगस्त से होगी.



प्रोस्पेक्टस के लिए  इस लिंक पर क्लिक करें

एडमिशन से संबंधित डेट्स की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

साउथ दिल्ली के हमदर्द नगर में है यूनिवर्सिटी
जामिया हमदर्द साउथ दिल्ली के हमदर्द नगर में स्थित है. यहां छात्रों को जाने के लिए नजदीकी मेट्रो गोविंदपुरी और साकेत हैं. इसके अलावा डीटीसी की बस सेवा का इस्तेमाल करके यहां पहुंचा जा सकता है. जामिया हमदर्द को ए श्रेणी में नैक मान्यता देता है. लगभग 100 एकड़ के बड़े कैम्पस में फैले इस यूनिवर्सिटी में एक मेडिकल कॉलेज, दो हॉस्पिटल सहित दस स्कूल भी हैं. इसके साथ ही छात्रों के लिए लाइब्रेरी और हॉस्टल की सुविधा भी उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: 

CBSE बोर्ड एग्जाम से पहले नोटिफिकेशन जारी, यहां मिलेगी हर जानकारी

इसी हफ्ते आ सकता है दसवीं कक्षा बोर्ड का रिजल्ट, जानें क्या है अपडेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading