• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • स्टडी फ्राम होम: इस राज्य में GATE परीक्षा के लिए कल से शुरू होंगी ऑनलाइन क्लास

स्टडी फ्राम होम: इस राज्य में GATE परीक्षा के लिए कल से शुरू होंगी ऑनलाइन क्लास

कोचिंग का पहला चरण 11 मई से शुरू होगा और 22 मई, 2020 को समाप्त होगा.

कोचिंग का पहला चरण 11 मई से शुरू होगा और 22 मई, 2020 को समाप्त होगा.

आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)में छात्रों गेट की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग (Online coaching) शुरू की जा रही है. क्लास YouTube लाइव-स्ट्रीमिंग मोड में होंगी, इसलिए छात्र YouTube में चैटिंग के माध्यम से प्रश्न पूछ सकेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश में छात्रों के लिए गेट परीक्षा की मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग कल से शुरू होने जा रही है. जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी अनंतपुर, जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी काकीनाडा, और योगी वेमना विश्वविद्यालय YSR कडप्पा, एपी स्टेट काउंसिल फॉर हायर एजुकेशन के सहयोग से ऑनलाइन कोचिंग को शुरू किया जाएगा.

    कोचिंग सत्र चरणबद्ध तरीके से आयोजित किया जाएगा. इसका पहला चरण कल 11 मई से शुरू होगा और 22 मई, 2020 को समाप्त होगा.जिन छात्रों ने फ्री क्लास में भाग लेने के लिए पंजीकरण किया है, वे APSCHE की वेबसाइट से विषयवार अनुसूची की देख सकते हैं.

    छात्र YouTube के माध्यम से भी कक्षा में भाग ले सकते हैं, जिसके लिए लिंक JNTU पंजीकरण पोर्टल में कक्षा के समय की अनुसूची से एक दिन पहले प्रदान कर दी जाएगी. छात्रों को लिंक तक पहुंचने के लिए अपने रोल नंबर और ईमेल आईडी के साथ हर दिन लॉगिन करना होगा. GATE 2020 के अनुसार विषय का पूरा सिलेबस 12 सत्रों में पढ़ाया जाएगा. प्रत्येक सत्र 2 घंटे का होगा और समय को 30 मिनट के लिए बढ़ाया जा सकता है.

    क्लास लाइव-स्ट्रीमिंग मोड में होगी
    APSCHE द्वारा दिए गए समय के अनुसार काम किया जाएगा, हालांकि विशेषज्ञों की सुविधा के अनुसार इसमें बदलाव हो सकता है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि कक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले इसमें शामिल हों. चूंकि कक्षाएं YouTube लाइव-स्ट्रीमिंग मोड में होंगी, इसलिए छात्र YouTube में चैटिंग के माध्यम से प्रश्न पूछ सकेंगे. अगले चरण में जिन विषयों और अनुसूची को पढ़ाया जाएगा, उन्हें वर्तमान चरण के अंतिम दिन वेबसाइट पर पोस्ट किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- mothers day special: विधवा मां ने मजदूरी कर तीन बेटियों को बनाया अफसर, आज बेटियों पर गर्व करता है पूरा गांव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज