लाइव टीवी
Elec-widget

दिल्ली विधानसभा में पास हुआ स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल, जानें कैसे म‍िलेगा इस यूनिवर्सिटी में दाखिला

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 11:48 AM IST
दिल्ली विधानसभा में पास हुआ स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल, जानें कैसे म‍िलेगा इस यूनिवर्सिटी में दाखिला
द‍िल्‍ली में स्‍पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी.

अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार यूनिवर्सिटी के कुलपति के रूप में एक खिलाड़ी नियुक्त करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 11:48 AM IST
  • Share this:
नई द‍िल्‍ली: दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल, 2019, सोमवार को दिल्ली विधानसभा में पारित कर द‍िया गया है. 2 अक्‍टूबर 2019 को द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने द‍िल्‍ली में स्‍पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sports University) बनाने की घोषणा की थी.

इस बारे में अरव‍िंद केजरीवाल ने कहा क‍ि पहले खिलाड़ी अपने भविष्य के बारे में असुरक्षित महसूस करते थे लेकिन इस यूनिवर्सिटी के तहत वे अपना सारा समय खेल के लिए समर्पित कर सकेंगे. यहां से छात्रों को अलग खेलों में मसलन- क्र‍िकेट, हॉकी, फुटबॉल आदि में ड‍िग्री प्राप्‍त होगी.

विधानसभा में जो विधेयक पारित किया गया है और अब मंजूरी के लिए उसे उपराज्यपाल को भेजा जाएगा. इस यूनिवर्सिटी में खेल की अलग-अलग व‍िधाओं में ग्रेजुएशन ड‍िग्री, पोस्‍ट-ग्रेजुएशन ड‍िग्री और डॉक्‍टोरेट प्रदान क‍िया जाएगा.

मुख्‍यमंत्री केजीवाल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष स‍िसोद‍िया ने कहा क‍ि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के पद पर क‍िसी स्‍पोट्सपर्सन को ही रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें:
SSC CHSL 2019: आज से भरे जाएंगे फॉर्म, पदों पर कैसे होगा सेलेक्‍शन- जानिये
Sarkari Naukri 2019: 10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का अवसर, ऐसे होगा सेलेक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...