मई में होगी असम बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा, जानें कब घोषित होगा रिजल्ट

असम बोर्ड की परीक्षाओं की घोषणा कर दी गई है.

असम बोर्ड की परीक्षाओं की घोषणा कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 10:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) अभी जारी है लेकिन इसी बीच स्कूलों को खोले जाने और परीक्षाओं को आयोजित किए जाने की प्रक्रिया भी जारी है. इसी कड़ी में असम बोर्ड की दसवीं की परीक्षा 11 मई से आयोजित किए जाने की योजना है. राज्य के शिक्षा मंत्री हिमंत विस्व सर्मा ने इस बात की जानकारी दी.

बता दें कि पिछले साल असम बोर्ड का पिछले साल का रिजल्ट कोरोना वायरस महामारी के बावजूद अच्छा रहा था. पिछली परीक्षा में साइंस में 86 फीसदी, आर्ट्स में 78.28 फीसदी और कॉमर्स में 88.18 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. दोनों ही परीक्षाओं में परिणाम बेहतर रहे थे. पिछले साल साइंस में अविनाश ने टॉप किया था, उन्होंने 486 अंक हासिल किए थे. तीनों स्ट्रीम में लड़कियों का पास प्रतिशत अच्छा रहा था. एचएसएसएलसी परीक्षा के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ahsec.nic.in और assamresults.nic.in पर जारी किए जाते हैं.

पिछले साल असम बोर्ड की इस परीक्षा में 2.35 लाख स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी से 14 मार्च के बीच 773 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. जिसमें साइंस, कॉमर्स, आर्ट्स और वोकेशनल कोर्स के छात्र शामिल हैं.



सर्मा ने कहा कि एचएसएलसी यानी दसवीं की परीक्षा 11 मई से जबकि एएचएसईसी यानी 12वीं की परीक्षा 12 मई से आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही एक रिजल्ट की घोषणा भी क्रमशः 7 और 30 जुलाई को किया जाएगा. आमतौर पर दोनों परीक्षाएं फरवरी-मार्च में आयोजित की जाती हैं लेकिन इस बार कोविड-19 के कारण इसमें देरी हो रही है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज