Assam Police SI Exam पेपर लीक, असम पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, CM ने जांच के आदेश दिए

Assam Police SI Exam रद्द कर दिया गया है.
Assam Police SI Exam रद्द कर दिया गया है.

निरीक्षक के 597 पदों के लिए करीब 66,000 उम्मीदवार परीक्षा दे रहे थे. एक महीने के भीतर ही लिखित परीक्षा की नयी तारीखों की घोषणा की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 6:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. असम में पुलिस उप निरीक्षक पद के लिए रविवार को आयोजित की गई लिखित परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया और राज्य भर में परीक्षा शुरू होने के चंद मिनट के बाद ही इसे रद्द कर दिया गया.

परीक्षा रद्द किए जाने के आदेश
अधिकारियों ने बताया कि प्रश्नपत्र लीक होने के बारे में तत्काल मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को जानकारी दी गई, जिसके बाद उन्होंने परीक्षा रद्द किए जाने के आदेश दिए.

मामले की जांच करने के आदेश
मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को मामले की जांच करने के आदेश भी दिए. अधिकारियों ने बताया कि प्रश्नपत्र जिला पुलिस बलों की कड़ी निगरानी में थे.



11:50 am बजे मुझे व्हाट्सऐप के जरिए आए मैसेज से चला पता
राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (एसएलपीआरबी) के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने न्यूज एजेंसी से कहा, ' प्रश्नपत्र के चार अलग-अलग प्रारूप थे. सुबह करीब 11:50 बजे मुझे व्हाट्सऐप के जरिए एक संदेश प्राप्त हुआ, जिसमें प्रश्नपत्र का एक प्रारूप था. मैंने तत्काल इसकी जांच की तो दुर्भाग्य से यह चार में से एक प्रारूप था.'

निर्देश के बाद परीक्षा पर तत्काल रोक
उन्होंने कहा कि कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने कहा कि एसएलपीआरसी के निर्देश के बाद परीक्षा तत्काल रोक दी गई. परीक्षा 12 बजे शुरू हुई थी.

ये भी पढ़ें-
NEP लागू कर के जम्मू-कश्मीर को नॉलेज-हब बनाएं: राष्ट्रपती कोविंद
Kanpur University Result 2020: CSJMU एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट kanpuruniversity.org पर जाारी

597 पदों के लिए करीब 66,000 उम्मीदवार परीक्षा दे रहे थे
कुमार ने कहा कि प्रश्नपत्र लीक होने के बारे में तुरंत मुख्यमंत्री और डीजीपी को सूचना दी गई और सोनोवाल ने परीक्षा रद्द करने के आदेश दिए. उन्होंने कहा, ' उप निरीक्षक के 597 पदों के लिए करीब 66,000 उम्मीदवार परीक्षा दे रहे थे. एक महीने के भीतर ही हम लिखित परीक्षा की नयी तारीखों की घोषणा करेंगे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज