Assam School Exam 2021: असम में 11वीं की परीक्षाएं रद्द, दो लाख से अधिक पंजीकरण

Assam School Exam 2021: असम में 11वीं की परीक्षाएं रद्द.

Assam School Exam 2021: असम में 11वीं की परीक्षाएं रद्द.

Assam School Exam 2021: असम बोर्ड ने 11वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. इस कक्षा के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण असम में कक्षा 11वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है. विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. इस संबंध में उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

दो लाख से अधिक पंजीकरण

इस परीक्षा के लिए दो लाख से अधिक विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया था. वहीं असम बोर्ड ने सेकंडरी 11 मई 2021 से होने वाली हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट  परीक्षा और 12वीं परीक्षा को भी अलगे आदेश तक पोस्टपोन कर दिया है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षा नियंत्रक पंकज बोरठाकुर ने एक नोटिफिकेशन में कहा कि कक्षा 11 की परीक्षा रद्द कर दी गई है. जिन विद्यार्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था. उन्हें अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा.

स्थगित की जा चुकी हैं बोर्ड परीक्षा
कोरोना के मामलों को देखते हुए असम में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को पहले ही स्थगित किया जा चुका है. बोर्ड इन दोनों कक्षाओं के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर नई परीक्षा तिथि जारी करेगा.

यह भी पढ़ें -

कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों की फीस होगी माफ, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने लिया फैसला



UPTET 2020 : यूपी टीईटी का विज्ञापन कल नहीं होगा जारी, परीक्षा को लेकर है ये अपडेट

कई राज्यों में आठवीं तक के विद्यार्थी होंगे प्रमोट

पंजाब सहित कई राज्यों में आठवीं तक के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया गया है. वहीं कोरोना के कारण यूपी और राजस्थान सहित कई राज्यों में निर्धारित समय से पहले ही गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज