Assam University Recruitment 2020: असम यूनिवर्सिटी में कई पदों पर हो रही भर्ती, 2 लाख से ज्यादा मिल सकती है सैलरी

अप्लाई करने के पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.
अप्लाई करने के पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

Assam University Recruitment 2020: आवेदन करने के पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. रजिस्ट्रार के पद के लिए कैंडीडेट की अधिकतम आयु 57 साल होनी चाहिए साथ ही 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 1:30 PM IST
  • Share this:
Assam University Recruitment 2020: असम यूनिवर्सिटी (Assam University) ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार और हिंदी ट्रांसलेटर (Assistant Registrar and Hindi Translator Vacancy) के पदों पर आवेदन मंगाए हैं. इस पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर, 2020 है. चुने गए उम्मीदवारों को 2 लाख से ज्यादा की सैलरी मिल सकती है.

महत्त्वपूर्ण तारीख (Important Dates)

- ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक



- आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
- आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक

आवेदन शुल्क (Application  Fee)
इस पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग को 500 रुपये का शुल्क अदा करना होगा जबकि आरक्षित वर्ग के लिए नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आयुसीमा एवं योग्यता (Age Limit and Educational Qualification)
अलग अलग पदों के लिए आय़ुसीमा और योग्यता अलग अलग निर्धारित की गई है. रजिस्ट्रार के पद के लिए कैंडीडेट की अधिकतम आयु 57 साल होनी चाहिए साथ ही 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए. वहीं फाइनेंस ऑफिसर के पद के लिए कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के सात मास्टर डिग्री होनी चाहिए.

डायरेक्टर (सीडीसी) की बात करें तो कैंडीडेट के पास असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर 15 सालों का अनुभव होना चाहिए साथ ही 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए. आयु की बात करें तो 30 अक्टूबर 2020 तक 57 साल से ज्यादा आयु नहीं होनाी चाहिए.

ऐसे ही असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत अंक के साथ मास्टर डिग्री के साथ 3 साल का अनुभव भी होना चाहिए. कैडीडेट की उम्र 35 लाख से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

हिंदी ट्रांसलेटर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल होनी चाहिए. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंग्लिश या हिंदी विषय के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. वहीं, मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के पद पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से एचएसएलसी पास होना अनिवार्य है. इसके लिए 28 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिस पढ़ें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज