लाइव टीवी

अजीम प्रेमजी की संस्‍था से जुड़ने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

News18Hindi
Updated: May 5, 2019, 11:14 AM IST
अजीम प्रेमजी की संस्‍था से जुड़ने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन
अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी में टीचर व टीचर एजुकेटर

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के पास 1000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं. संस्‍थान के पास 40 से ज्यादा जिला में शैक्षिण‌िक संस्‍थान हैं. अब तक इस फाउंडेशन के स्कूल छह राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में इसके स्कूल हैं.

  • Share this:
विप्रो के अध्यक्ष अजीम प्रेमजी की संस्‍था अजीम प्रेमजी फाउंडेशन में शिक्षक और टीचर एजुकेटर पद भतिर्यां निकली हैं. लोगों का सपना होता है भारत के सबसे धनी लोगों में से एक अजीम प्रेमजी के संस्‍थानों से जुड़ने का. उसमें भी जब एक शिक्षक के तौर पर जुड़ने का मौका मिले तो कौन नहीं इसमें अप्लाई करना चाहेगा. हाल में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट लिखकर अपने यहां टीचर और टीचर एजुकेटर की भर्ती की जानकारी दी है.

सोशल मीडिया में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के आधिकारिक पेज से जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार इन पदों पर भर्तियों के लिए आगामी 26 मई तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. जानकारी के अनुसार ये भर्तियां लिख‌ित टेस्ट के आधार पर की जाएंगी. विज्ञापन में लिखी जानकारी के अनुसार ये भर्तियां कई अलग-अलग शहरों के लिए की जा रही हैं.

इन राज्यों में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन भर्ती कर रहा है टीचर
-दिल्ली

-छत्तीसगढ़
-कर्नाटक
-पुद्दुचेरी
Loading...

-राजस्‍थान
-तेलंगाना
-उत्तर प्रदेश
-उत्तराखंड

इसमें टीचर पद वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए bit.do/Teacherschool और टीचर एजुकेटर पद के लिए bit.do/teachereducator लॉग ऑन करना होगा. इसके अलावा आप अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के आधिकारिक फेसबुक पेज (https://www.facebook.com/azimpremjifoundation/) से भी इसकी जानकारी ले सकते हैं.

क्या है अजीम प्रेमजी फाउंडेशन
अजीम प्रेमजी फाउंडेशन एक गैर सरकारी संगठन है. इसकी स्‍थापना साल 2000 में हुई थी. यह मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के उत्‍थान के लिए काम करता है. पूरे देश में इसके स्कूल हैं. स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ यह संस्‍थान बच्चों के लिए और कई तरह के शिक्षापरक प्रोग्राम चलाता रहता है. इसकी आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार इस संस्‍थान के पास 1000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं. संस्‍थान के पास 40 से ज्यादा जिला में शैक्षिण‌िक संस्‍थान हैं. अब तक इस फाउंडेशन के स्कूल छह राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में इसके स्कूल हैं.

वर्तमान भर्तियां इस संस्‍थान ने सभी छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के लिए निकाली है.

यह भी पढ़ेंः

DU में निकलेंगी 4000 शैक्षणिक और 3000 गैर शैक्षणिक पदों पर भर्तियां

UPSC CMS 2019: कंबाईंड मेडिकल सर्विस के 965 पदों के लिए 06 मई तक करें आवेदनUPPSC PCS MAINS 2018 होंगे 17 जून से, आवेदन प्रक्रिया जल्द


BECIL Recruitment: 30000 रुपए वेतन की नौकरी चाहिए तो करें आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 5, 2019, 7:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...