• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • बार काउंसिल ने बढ़ाई AIBE 16 एप्‍लीकेशन जमा करने की आखिरी तारीख, जानें

बार काउंसिल ने बढ़ाई AIBE 16 एप्‍लीकेशन जमा करने की आखिरी तारीख, जानें

AIBE 16 के लिये एप्‍लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है.

AIBE 16 के लिये एप्‍लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है.

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने ऑल इंडिया बार एग्‍जामिनेशन (AIBE XVI (16) 2021) के लिये एप्‍लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 15 जुलाई 2021 कर दी है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली : बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने अखिल भारतीय बार परीक्षा [AIBE XVI (16) 2021] के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी गई है. उम्मीदवार AIBE की आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं. AIBE परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है. इस संबंध में अधिसूचना AIBE की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. इसमें कहा गया है कि AIBE-16 के लिए पंजीकरण की तिथि 15 जुलाई 2021 तक बढ़ा दी गई है, AIBE 16 के लिए पुनर्निर्धारित तिथि जल्द ही सूचित की जाएगी. मार्च 2021 में, बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने अखिल भारतीय बार परीक्षा (AIBE) -XVI की तारीख को फिर से निर्धारित करने का निर्णय लिया था.

    AIBE 16: कैसे करें आवेदन
    1: आधिकारिक वेबसाइट aibe16.allindiabarexamination.com पर जाएं.
    2: एकाउंट बनाएं और खुद को रजिस्‍टर करें.
    3: विवरण भरें, जैसे कि नाम, संपर्क नंबर, शैक्षणिक योग्‍यता आदि
    4: AIBE 16 रजिस्‍ट्रेशन फीस भरें.
    5: AIBE XVI एप्‍लीकेशन फॉर्म भरें.
    6: भरे हुए एप्‍लीकेशन फॉर्म की कॉपी डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.

    AIBE 16: इन बातों का रखें ध्‍यान
    उम्मीदवारों को ये सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे - फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, फोटो आईडी और नामांकन प्रमाण पत्र. दस्तावेज सेल्‍फ अटेस्‍टेड होने चाहिए. निर्देशों के अनुसार, स्व-सत्यापन के बिना अपलोड किए गए किसी भी दस्तावेज को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

    जिन उम्मीदवारों ने गलत दस्तावेज अपलोड किए हैं, वे अपनी पंजीकरण आईडी और पासवर्ड के साथ फिर से लॉगिन कर सकते हैं और सही को अपलोड कर सकते हैं. लेकिन एक बार उम्मीदवार के दस्तावेजों और दी गई जानकारी को BCI ने अप्रूव कर दिया है, तो उम्मीदवार परिवर्तन करने के लिए फिर से लॉगिन नहीं कर पाएगा. उम्मीदवारों को डाक से कोई दस्तावेज भेजने की जरूरत नहीं है. सभी दस्तावेज ऑनलाइन
    अपलोड करने होंगे.

    क्‍या है AIBE?
    अखिल भारतीय बार परीक्षा (एआईबीई) भारत में कानून का अभ्यास करने के लिए एक उम्मीदवार की क्षमता की जांच करने के लिए आयोजित की जाती है. परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, उम्मीदवार को बीसीआई द्वारा अभ्यास का प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा. AIBE का आयोजन देश भर के 40 शहरों में होगा. उम्‍मीदवार 11 भाषाओं में से किसी भी भाषा में एआईबीई परीक्षा का दे सकते हैं. परीक्षा में मल्‍ट‍िपल च्‍वाइस वाले प्रश्‍न होंगे और यह ओपन बुक एग्‍जाम होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज