BARC Recruitment 2021: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में रिसर्च फेलोशिप का मौका, जानें डिटेल

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में रिसर्च फेलोशिप के लिए नोटिफिकेशन जारी.

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में रिसर्च फेलोशिप के लिए नोटिफिकेशन जारी.

बीएआरसी ने रिसर्च फेलोशिप के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अनुसंधान केंद्र की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2021 है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 10:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (Bhabha Atomic Research Centre) मुंबई ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अनुसंधान केंद्र की अधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 105 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

आवेदन से पहले पढ़ें नोटिफिकेशन
इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अनुसंधान केंद्र की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी होने पर उसे रद्द भी किया जा सकता है. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2021 थी, जिसे अब बढ़ाकर 31 मार्च 2021 कर दिया गया है.

शैक्षणिक योग्यता
जूनियर रिसर्च फेलोशिप (Junior Research Fellowship) के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से 60 फीसदी नंबरों के साथ बीएससी पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी को 55 फीसदी नंबरों के साथ एमएससी भी पास होना चाहिए.



आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 28 वर्ष होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन साल और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच साल की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन उनके शैक्षणिक दस्तावेजों के आधार पर इंटरव्यू के तहत किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी केंद्र की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को दो साल तक 31 हजार रुपए प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 
IIT Jodhpur Recruitment 2021: आईआईटी जोधपुर में कई पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल
SECI Recruitment 2021: भारतीय सौर ऊर्जा निगम में नौकरियां, 9 मार्च तक करें आवेदन

आवेदन फीस
पांच सौ रुपए (500) आवेदन फीस निर्धारित की गई है.

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 18 दिसंबर 2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि –  31 मार्च 2021
इंटरव्यू की तिथि (संभावित) – अप्रैल या मई 2021
अधिकारिक वेबसाइट-  barc.gov.in

यहां देखें नोटिफिकेशन
यहां देखें अंतिम तिथि बढ़ने की सूचना 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज