Home /News /career /

बड़ी बात : 100 यूनिवर्सिटीज में 1 लाख से अधिक स्टूडेंट्स का हुआ कोविड टेस्ट

बड़ी बात : 100 यूनिवर्सिटीज में 1 लाख से अधिक स्टूडेंट्स का हुआ कोविड टेस्ट

कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी.

कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी.

भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. देश में अब तक 5 लाख से अधिक लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं.

    नई दिल्ली. दुनियाभर में खौफ बन चुकी जानलेवा महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) की शुरुआत चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से हुई थी. इसके बाद से लाखों लोग अब तक इससे अपनी जान गंवा बैठे हैं. भारत में 5 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. वहीं चीन में भी हालात अभी पूरी तरह काबू में नहीं आए हैं. ताजा मामले बीजिंग (Beijing) में देखने को मिले हैं, जहां अब तेजी से कोविड19 (Covid19) पॉजिटिव केस मिल रहे हैं.

    बीजिंग में अब तक 70 लाख लोगों के टेस्ट
    इन सबके बीच, बीजिंग (Beijing) में कोविड19 टेस्ट (Covid19 Test) करने में काफी तेजी बरती जा रही है. सरकार ने बड़े पैमाने पर टेस्टिंग का काम शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में करीब 100 यूनिवर्सिटीज में एक लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स, फैकल्टी व अन्य स्टाफ के भी टेस्ट किए गए. बीजिंग में अब तक 70 लाख से अधिक लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं ताकि कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से जल्द से जल्द रोका जा सके.

    फूड मार्केट से निकले कोरोना के मामले
    दरअसल, टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग में कोरोना के मामले बढ़ने की शुरुआत एक फूड मार्केट से हुई. इसके बाद से उस मार्केट के आसपास रहने वाले लोगों के टेस्ट किए गए. इसके अलावा बैंक, ट्रांसपोर्ट सिस्टम, डाइनिंग फैसिलिटीज, ब्यूटी पार्लर और कम्युनिटी वर्कर्स के भी टेस्ट किए गए. बीजिंग प्रशासन ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे पूरी सावधानी बरतें क्योंकि वायरस अलग-अलग माध्यमों से फैल रहा है.

    ये भी पढ़ें
    CBSE एग्‍जाम, JEE मेन, NEET और ICAI CA Exam 2020 पर पढ़ें सबसे बड़ी अपडेट
    इस राज्य में 15 जुलाई तक टली यूनिवर्सिटी की परीक्षा, सीएम ने की घोषणा

    इतना ही नहीं, बीजिंग के एजुकेशन सेक्टर के अन्य 30 लाख लोगों के टेस्ट करने की भी योजना है. बता दें कि चीन के अधिकतर शहरों में जून में होने वाले एनुअल कॉलेज एग्जाम एक महीने के लिए स्थगित कर दिए गए हैं.

    Tags: China, Coronavirys, COVID test, Covid19, Education, Students, Univercities

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर