लाइव टीवी

यूनीसेफ के साथ मिलकर यूट्यूब पर 9 अप्रैल से करियर काउंसलिंग करेगा बीईपीसी

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 5:23 PM IST
यूनीसेफ के साथ मिलकर यूट्यूब पर 9 अप्रैल से करियर काउंसलिंग करेगा बीईपीसी
उत्तर कुंजी से कोई आपत्ति है तो 4 मई तक इस दर्ज करा सकते हैं.

कोरोना महामारी के कारण जब देश में लॉकडाउन है और लोग घरों से बाह नहीं निकल पा रहे हैं. ऐसे में बिहार एजुकेशन प्रोजेक्ट काउंसिल यूनिसेफ के साथ मिलकर बच्चों की आॉनलाइन करियर काउंसलिंग करेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार एजुकेशन प्रोजेक्ट बोर्ड ने यूनिसेफ के साथ मिलकर 9 अप्रैल से यूट्यूब पर ऑनलाइन करियर काउंसलिंग करेगा.बीईपीसी ने एसे समय में यह निर्णय लिया है जब देश में लॉकडाउन है पूरे देश के लोग घरों में कैद हैं. देश के सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं, ऐसे में 10वीं और 12वीं का परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए इस काउंसलिंग से काफी मदद मिलेगी.

बिहार बोर्ड का रिजल्ट आ चुका है और देश में लॉकडाउन है, इस वजह से कोई कहीं आ-जा नहीं सकता. ऐसे में स्टूडेंट्स आगे कौन सा विषय लें और उनको अपना भविष्य किस क्षेत्र में बनाना चाह्ए. इसके बारे में करियर काउंसलिंग से जानकारी मिलेगी. बीईपीसी की स्टेट प्रोग्राम ऑफिसर किरण ने बताया कि यह लाइव करियर काउंसलिंग का प्रोगाम एक घंटे का होगा. यह करियर काउंसलिंग 9 अप्रैल से 7 मई तक हर गुरुवार को शाम 4 बजे से की जाएगी.

उन्होंने बताया कि बीपीईसी ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स की संख्या और अलग-अलग पाठ्यक्रमों में संभावनाओं के बारे में बताने के लिए कई सेशन रखे हैं. इस लाइव सेशन में विशेषज्ञ अलग-अलग स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को अलग-अलग विषयों में भविष्य की संभाव के बारे में बताएंगे. इस लाइव सेशन से स्टूडेंट जुड़ सकते हैं. कमेंट वाक्स में जाकर स्टूडेंट अपना सवाल लिख सकते हैं. इनका जवाब सेशन खत्म होने के बाद एक्सपर्टस देंगे.



ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2020 Result: डिप्टी CM दिनेश शर्मा बोले- जून के पहले हफ्ते में आएगा रिजल्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 5:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading