BHU Entrance Test 2020: अगस्त में होंगे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एंट्रेंस टेस्ट

BHU Entrance Test 2020: अगस्त में होंगे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एंट्रेंस टेस्ट
पहले, BHU प्रवेश परीक्षा 10 जुलाई से 29, 2020 तक निर्धारित की गई थी.

BHU के प्रोफेसर राकेश भटनागर ने एक बैठक आयोजित की, जिस दौरान घोषणा की गई कि BHU UET और BHU PET 2020 प्रवेश परीक्षा अगस्त में आयोजित की जाएगी.

  • Share this:
BHU Entrance Test 2020: हिंदू विश्वविद्यालय 16 से 31 अगस्त, 2020 तक बीएचयू के ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BHU के प्रोफेसर राकेश भटनागर ने एक बैठक आयोजित की, जिस दौरान घोषणा की गई कि BHU UET और BHU PET 2020 प्रवेश परीक्षा अगस्त में आयोजित की जाएगी. बैठक में विभाग के प्रमुख, निदेशक, प्रशासन प्रमुख, शीर्ष सलाहकार समिति के प्रमुखों ने भाग लिया.

इस मीटिंग में जिन मुद्दों पर चर्चा हुई, उनमें कोविड -19 स्थिति, सरकार द्वारा अनलॉक 2.0 के दिशानिर्देशों और अगस्त में प्रवेश परीक्षा शामिल रही. प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. परीक्षा विवरण की जानकारी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है.

पहले, BHU प्रवेश परीक्षा 10 जुलाई से 29, 2020 तक निर्धारित की गई थी. हालांकि कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण, मानव संसाधन और विकास मंत्रालय, भारत सरकार और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं. उम्मीदवारों ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन प्रवेश परीक्षाओं से संबंधित अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.



ये भी पढ़ें-
जरूरी खबर : एग्जाम को लेकर सीबीएसई बोर्ड का अहम फैसला, जारी किया नोटिस
Kerala SSLC Result 2020: नेत्रहीन हारून ने पाई A plus ग्रेड, कंप्यूटर से दिए थे पेपर

एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों के अलावा बनारस विश्वविद्यालय योग गुरू बाबा रामदेव द्वारा खोजी गई कोरोना की दवा के ट्रायल के लिए खबरों में है. बता दें कि पिछले दिनों योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdeva) की पतंजलि फर्म ने भी एक दवा खोजने का दावा किया था. फिलहाल कोरोनावायरस से जंग में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) को उसकी दवा के ट्रायल की मंजूरी आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) ने सौंप दी है. इसके ट्रायल के लिए बीएचयू अस्पताल में भर्ती होने वाले वयस्क संक्रमित मरीजों को यह काढ़ा दिया जाएगा. निगरानी और मूल्यांकन के बाद 3 महीने के भीतर बीएचयू आयुष मंत्रालय को अपनी ट्रायल रिपोर्ट सौंपेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading