BHU UET-PET Counseling 2020: बीएचयू में काउंसलिंग से पहले जरूर जान लें ये सारे नियम

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में काउंसलिंग शुरू हो गई है.
काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में काउंसलिंग शुरू हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 3:20 PM IST
  • Share this:
काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में नए पाठयक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग शुरू हो गई है. अगर आप भी काशी हिंदू विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में सफल हुए हों तो इस प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं. काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसके लिए आपको विश्वविद्यालय के काउंसलिंग पोर्टल bhuonline.in/counseling-portal20 पर जाना होगा और वहां से अपने कोर्स के लिए काउंसलिंग लेटर और काउंसलिंग का पूरा ब्यौरा डाउनलोड करना होगा। काउंसलिंग की प्रक्रिया 19 नवंबर तक चलेगी।

जान लें ये खास बातें
अगर आपने ऑनलाइन काउंसलिंग चुना है तो तय तिथि पर उपस्थित होने की जरूरत नहीं है. ऐसे अभ्यर्थियों को बीएचयू की ओर से संबंधित दस्तावेज अपलोड करने के लिए 5 दिन का समय दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें
NTA ने शुरू की BSC नर्सिंग के लिए दाखिला प्रक्रिया, 30 अक्टूबर लास्ट डेट, पढ़ें डिटेल



SSC JE , Steno Recruitment 2020 : जल्दी करें आवेदन नहीं तो आ सकती हैं ये दिक्कतें, जानें पूरी डिटेल

ये है पूरी प्रोसेस

बीएचयू की तरफ से प्रवेश परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को काउंसलिंग लेटर भेजा जाएगा, अगर आपको किसी कारणवश नहीं मिला हो तो इसे ऑनलाइन भी डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही काउंसलिंग पोर्टल bhuonline.in/counseling-portal20 पर प्रिफेरेंस इंट्री फॉर्म और क्वालिफाईंग परीक्षा के अंक भी भरने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार को अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे। उम्मीदवारों को काउंसलिंग लेटर में दी गई तारीख के दिन कोर्स आवंटन चेक करना होगा। कोर्स अलॉटमेंट के बाद फीस का भुगतान ऑनलाइन करना होगा हालांकि बीएचयू स्थित बैंक में जाकर इसे ऑफलाइन भी जमा किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज