बड़ी खबर: एक सप्‍ताह में 31,661 शिक्षकों की भर्ती करेगी यूपी सरकार

Sarkari Jobs 2020: उत्‍तर प्रदेश में 30 हजार से श‍िक्षक पदों पर एक सप्‍ताह के भीतर होंगी न‍ियुक्‍त‍ियां.
Sarkari Jobs 2020: उत्‍तर प्रदेश में 30 हजार से श‍िक्षक पदों पर एक सप्‍ताह के भीतर होंगी न‍ियुक्‍त‍ियां.

Jobs: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बुनियादी शिक्षा (बेसिक शिक्षा) विभाग से एक सप्ताह के भीतर 31,661 सहायक अध्यापकों की भर्ती करने को कहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 6:28 PM IST
  • Share this:
लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में शिक्षक की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिये खुशखबरी है. मुख्यमंत्री कार्यालय से एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बुनियादी शिक्षा (बेसिक शिक्षा) विभाग से एक सप्ताह के भीतर 31,661 सहायक शिक्षकों की भर्ती करने के लिए कहा क्योंकि राज्य सरकार युवाओं को पर्याप्त रोजगार और रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मूल शिक्षा विभाग ने सहायक अध्यापकों के 69,000 रिक्त पदों को भरने के लिए 6 जनवरी, 2019 को भर्ती परीक्षा आयोजित की थी.

7 जनवरी, 2019 के एक सरकारी आदेश के अनुसार, राज्य सरकार ने सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए न्यूनतम प्रतिशत के रूप में 65% और पिछड़े व अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए 60% निर्धारित किया गया है.


ये भी पढ़ें-
बड़ी खबर: इस बार 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स नहीं दे पाए JEE Main एग्जाम


जम्मू-कश्मीर और असम में 21 Sep से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स और SOP

इसके बाद, कुछ उम्मीदवारों ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय का रुख किया था. बाद में, उच्च न्यायालय ने मुख्य रिट याचिका रामशरण मौर्य बनाम राज्य सरकार ’की सुनवाई करते हुए राज्य सरकार के पक्ष में अपना फैसला दिया था. 21 मई को, उच्च न्यायालय ने आदेश दिया कि, शिक्षामित्रों द्वारा रखे गए सहायक अध्यापकों के पदों पर रोक लगाते हुए, शेष रिक्तियों को भरा जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज