बड़ी खबर: NEP 2020 पर चर्चा करने के लिए सोमवार को लाइव आएंगे शिक्षा मंत्री

बड़ी खबर: NEP 2020 पर चर्चा करने के लिए सोमवार को लाइव आएंगे शिक्षा मंत्री
निशंक ने नया एकेडमिक कैलेंडर लॉन्च किया है (फाइल फोटो)

NEP को लेकर सोमवार को व‍िशेषज्ञों के साथ छात्रों से फेसबुक और ट्व‍िटर पर लाइव मुलाकात करेंगे श‍िक्षा मंत्री रमेश पोख‍र‍ियाल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 पर चर्चा करने के लिए अपने सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से लाइव होंगे. यह नीति साल 2014 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनावी घोषणापत्र के शामिल थी. NEP को हाल ही में कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद जारी किया गया है. इसके साथ ही भारत की 34 वर्षीय शिक्षा नीति बदल गई है.

10 अगस्‍त को शाम 5 बजे ट्व‍िटर और फेसबुक के जरिये शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, छात्रों से रू-ब-रू होंगे. इसे लेकर शिक्षा मंत्री पोखरियाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि हड़प्पा शिक्षा के संस्‍थापक और अध्‍यक्ष डॉ. प्रमथ राज सिन्हा और हीरो एंटरप्राइज अध्‍यक्ष सुनील कांत मुंजाल के साथ बातचीत में मेरे साथ #MindmineMondays में जुड़ें.





पोखरियाल ने कल इंटर्नशिप-इंटीग्रेटेड डिग्री प्रोग्राम के लिए दिशा-निर्देश लॉन्च किए थे. ये दिशानिर्देश विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा जारी किए गए हैं और एनईपी के तहत किए गए सुझावों में से एक का हिस्सा हैं. एनईपी, शिक्षा प्रणाली में कई व्यापक बदलाव करता है और मंत्री ने कल कहा था कि अब संस्थानों को उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिन्हें वे जल्द से जल्द लागू कर सकते हैं और कार्यान्वयन के बारे में एक कार्य योजना के साथ आ सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज