Home /News /career /

RRB Jobs 2019: 2 करोड़ उम्‍मीदवारों के ल‍िये बड़ी खबर, जल्‍द जारी हो सकता है RRB NTPC और RRC ग्रुप D परीक्षा का शेड्यूल

RRB Jobs 2019: 2 करोड़ उम्‍मीदवारों के ल‍िये बड़ी खबर, जल्‍द जारी हो सकता है RRB NTPC और RRC ग्रुप D परीक्षा का शेड्यूल

रेलवे में नौकरी का मौका

रेलवे में नौकरी का मौका

RRB NTPC के पहले चरण की CBT परीक्षा जून और स‍ितंबर में होने वाली थी, जबकि RRC (रेलवे भर्ती सेल) की ग्रुप डी भर्ती परीक्षा (RRC Group D recruitment exam) स‍ितंबर और अक्‍टूबर में आयोजित की जानी थी. जानिये इन दोनों परीक्षाओं की तारीख कब जारी की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...
    नई द‍िल्‍ली: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा (RRB NTPC CBT-1 Exam 2019) और आरआरसी ग्रुप डी परीक्षा (RRC Group D exam) की तारीख का इंतजार कर रहे दो करोड़ उम्‍मीदवारों के ल‍िये यह बड़ी खबर है. मीडिया र‍िपोर्ट्स की मानें तो रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने परीक्षा की तारीख जारी करने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है और वह क‍िसी भी वक्‍त इन दोनों परीक्षाओं की तारीख जारी कर सकता है.

    RRB NTPC पहले चरण की परीक्षा (RRB NTPC first stage CBT) जून और स‍ितंबर 2019 में आयोजित होने वाली थी. वहीं रेलवे भर्ती सेल, RRC की ग्रुप डी परीक्षा (RRC Group D exam) स‍ितंबर और अक्‍टूबर में आयोजित होने वाली थी. परीक्षा में शाम‍िल होने के ल‍िये 2 करोड़ से ज्‍यादा उम्‍मीदवाराें ने आवेदन क‍िया था. इसके जरिये 1.35 लाख से ज्‍यादा पदों पर भर्ती होने वाली है. NTPC पदों के 35,000 पदों के लि‍ये करीब 1 करोड़ उम्‍मीदवारों ने आवेदन क‍िया है.

    र‍िपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी के अध‍िकारियों ने यह जानकारी दी है क‍ि दोनों पदों की परीक्षा की तारीख जल्‍द ही घोष‍ित होने वाली है और इसकी प्रक्रिया चालू हो गई है.

    अध‍िकार‍ियों के अनुसार डेट फाइनल करने की प्रक्रिया चालू है और जल्‍द ही आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी घोषणा कर दी जाएगी. हालांकि अधिकारियों का यह भी कहना है क‍ि वह परीक्षा की तारीख को लेकर कोई कयास नहीं लगा सकते. दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड(RRB), परीक्षा आयोजित करने के ल‍िये संचालक एजेंसी न‍िर्धारित नहीं कर सका है. ल‍िहाजा, परीक्षा की तारीख भी जारी नहीं की जा सकी है.

    भर्ती बोर्ड जब भी यह फैसला ले लेगा, वह RRB की व‍िभ‍िन्‍न क्षेत्रीय वेबसाइट्स जैसे क‍ि RRB अहमदाबाद (RRB Ahmadabad),RRB चेन्‍नई (RRB Chennai), RRB पटना (RRB Patna), RRB भोपाल (RRB Bhopal),RRB बेंगलुरु (RRB Bangalore), RRB मुंबई (RRB Mumbai), RRB चंडीगढ़ (RRB Chandigarh) और RRB जम्‍मू (RRB Jammu) पर नोटिफिकेशन जारी कर देगा.

    यह भी पढ़ें:
    Railway RRB recruitment 2019: 10वीं पास के लिये रेलवे एक बार फिर लाई नौकरी का मौका, जानें डिटेल
    खुशखबरी: मोदी सरकार ने CDS को लेकर की बड़ी घोषणा, खुलेगी नई नौकरियों की राह

    Tags: Indian railway, Indian Railway recruitment, Jobs in indian railway, RRB jobs, RRB Recruitment

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर