बड़ी खबर: स‍िर्फ इन छात्रों के ल‍िए JNU में 2 नवंबर से कक्षाएं शुरू, पढ़ें ड‍िटेल्‍स

JNU में कक्षाएं शुरू हो रही हैं.
JNU में कक्षाएं शुरू हो रही हैं.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय पीएचडी छात्रों के लिए 02 नवंबर के बाद फिर से खुल जाएगा और ऐसे छात्रों के ल‍िये भी ज‍िन्‍हें अपना काम जारी रखने के लिए विशेष केंद्रों और प्रयोगशालाओं की आवश्यकता होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 9:25 PM IST
  • Share this:
नई द‍िल्‍ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय 02 नवंबर, 2020 से फिर से खुल जाएगा. कॉलेज चरणों में फिर से खुल रहा है और पहले चरण में केवल अंतिम वर्ष के लिए पीएचडी अनुसंधान विद्वानों, जिसमें 9B छात्र और परियोजना स्टाफ सदस्य शामिल हैं, जिन्हें काम करने के लिए प्रयोगशालाओं और विशेष केंद्रों की आवश्यकता है.

JNU लैब में कैसे जाएंगे छात्र:
छात्रों को अपने सुपरवाइजर से एक प्रमाणपत्र प्राप्त करना होगा कि शोध कार्य को पूरा करने के लिये उन्‍हें प्रयोगशाला की आवश्यकता है. हालांकि छात्रावास तभी खोले जाएंगे, जब पहला चरण सफल रहा. पहले दो चरणों की समीक्षा करने के बाद ही यह तय होगा कि यूनिवर्सिटी कैंपस खोला जाएगा या नहीं.

कॉलेज दोबारा खुलने के बाद छात्रों को इन नियमों का पालन करना होगा:
2 नवंबर 2020 से कॉलेज जाने वाले छात्रों को एक अनिवार्य सेल्‍फ डिक्‍लरेशन फॉर्म भरना होगा. इसके अलावा उन्‍हें शुरुआती 7 दिनों तक खुद को क्‍वारंटाइन रखना होगा. छात्रों को अनिवार्य रूप से आरोग्‍य सेतू ऐप (Arogya Setu app) डाउनलोड करना होगा.



JNU कैंपस खुलने के बाद भी इन चीजों पर होगी रोक:
बता दें कि पहले दो चरणों के दौरान सेंट्रल लाइब्रेरी, कैंटीन और ढाबा बंद ही रहेंगे. छात्र, कैम्‍पस के भीतर भीड़ नहीं लगा सकेंगे और ना ही किसी सोशल गैदरिंग का हिस्‍सा बन सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज