बड़ी खबर: इस साल ब‍िना CET होगा इस यून‍िवर्स‍िटी में एडमिशन, पढ़ें ताजा अपडेट

बड़ी खबर: इस साल ब‍िना CET होगा इस यून‍िवर्स‍िटी में एडमिशन, पढ़ें ताजा अपडेट
इस यून‍िवर्स‍िटी में ब‍िना CET होगा एडमिशन

Indore University Admission 2020: इंदौर यून‍िवर्स‍िटी इस साल बिना CET परीक्षा के छात्रों को प्रवेश देगा. मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का फैसला सुनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
Indore University Admission 2020: मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने देवी अहिल्या विश्व विद्यालय, डीएवीवी को इस वर्ष मेरिट के आधार पर अपनी प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दी है. पिछले साल तक राज्य ने सीईटी परीक्षा के माध्यम से छात्रों का प्रवेश लिया था. इस वर्ष वर्तमान महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव किया गया है.

यह फैसला न्यायमूर्ति एससी शर्मा और न्यायमूर्ति शैलेंद्र शुक्ला की खंडपीठ ने डीएवीवी द्वारा दायर याचिका पर दिया, जिसमें पिछली अदालत के संशोधन को सीईटी को अनिवार्य बनाने के लिए संशोधन की मांग की गई थी. विश्वविद्यालय ने यह समीक्षा याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि ऐसी स्थिति में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है.

हाईकोर्ट के फैसले के बाद शैक्षणिक सत्र के लिए इस बाद सीईटी की आवश्यकता को समाप्त कर दिया गया है. एडमिशन प्रक्र‍िया पर नजर रखने के ल‍िये यून‍िवर्सटी ने एक पांच सदस्‍य वाली कमेटी बनाई है, ज‍िसमें DAVV के वाइस-चांसलर, होलकर साइंस कॉलेज और MGM मेडिकल कॉलेज के चयनित सदस्‍य और यून‍िवर्स‍िटी के दो वर‍िष्‍ठ प्रोफेसर को शामिल क‍िया गया है. अदालत ने आगे कहा क‍ि समिति का निर्णय ही यून‍िवर्स‍िटी में दाख‍िले का अंत‍िम फैसला होगा.



इस बीच, मप्र सरकार ने राज्य के उम्मीदवारों को राज्य सरकार की नौकरी देने का फैसला किया है. राज्य के बाहरी लोग नौकरी के लिए पात्र नहीं होंगे. इस निर्णय को राज्य के भीतर राज्य के संसाधनों को रखने के लिए निष्पादित किया जाएगा. यह घोषणा मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज