जरूरी खबर : स्कूल खोलने पर सरकार का बड़ा बयान, अब इस तारीख तक रहेंगे बंद

कोरोना वायरस के चलते देशभर के स्कूलों को मार्च के मध्य में बंद कर दिया गया था.
कोरोना वायरस के चलते देशभर के स्कूलों को मार्च के मध्य में बंद कर दिया गया था.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते स्कूल और कॉलेज समेत देशभर के शिक्षण संस्थानों को 16 मार्च को बंद कर दिया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूरे देश में फैले कोरोना वायरस के बीच स्कूल बंद हैं जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई भी रुकी हुई है. ऐसे में समय समय पर तमाम राज्यों ने स्कूलों को खोले जाने की घोषणाएं भी कीं. हालांकि, बाद में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए उन्हें अपना ये फैसला बदलना पड़ा. सीबीएसई को भी जुलाई में बची हुई परीक्षा को करवाने पर सुप्रीम कोर्ट ने फिर से विचार करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट में छात्रों के पेरेंट्स ने याचिका डाली थी कि परीक्षा करवाए जाने से बच्चों का स्वास्थ्य खतरे में पड़ सकता है. सरकार इस बात पर विचार कर रही है और जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा.

स्कूल खुलने के बारे में शिक्षा मंत्री ने कही ये बात
इसी बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों को फिलहाल बंद ही रखने का फैसला लिया है. सरकार ने 31 जुलाई तक स्कूलों को बंद ही रखने का फैसला लिया है. राज्य के शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह सभी सरकारी, सरकार से सहायता प्राप्त स्कूलों और कॉलेजों पर लागू होगा.

पहले 30 जून तक बंद रखने का था आदेश
इसके पहले राज्य सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को 30 जून तक बंद रखने का आदेश दिया था. शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह फैसला कुछ सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. स्कूलों में पढ़ाई के तरीके को लेकर कोई बदलाव नहीं किया जाएगा लेकिन स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद रखा जाएगा.



ये भी पढ़ेंः

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के कुल 14,358 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में कोविड-19 के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनज़र यह फैसला लिया गया है. वहीं पूरे देश में अब तक कोरोना वायरस के 4 लाख 40 हज़ार मामले सामने आ चुके हैं जबकि 44 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज